फुटतालाब मे विजेताओं को पुरस्कार वितरण

0
विजेताओं को पुरस्क्कृत करते जैन परिवार एवं आयोजक मण्डल के सभी सदस्य।
विजेताओं को पुरस्क्कृत करते जैन परिवार एवं आयोजक मण्डल के सभी सदस्य।
भारत के सर्वश्रेष्ठ कलाकरों द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रस्तुतियां।
भारत के सर्वश्रेष्ठ कलाकरों द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रस्तुतियां।

02झाबुआ। वनेश्वर मारूती नंदन हनुमान मंदिर पर गुरूवार को प्रदेश के सबसे विशालकाय धार्मिक महापर्व का समापन हो गया। नवरात्रि मे प्रदेश्स के सबसे चर्चित आयोजन के समापन अवसर पर श्रेष्ठ गरबा करने वाले कलाकारों को युवा समाजसेवी रिंकु जैन, श्रीमती नीता जैन, जैकी जैन, श्रीमती सीमा जैन, कु. पूजा जैन, कु. अंतिमबाला जैन, कु. पूर्वा जैन, रीनिश, तनिश एवं मंदिर महंत श्री मुकेशदासजी महाराज ने फुटतालाब के युवा सरपंच के साथ मिलकर पुरस्कार वितरित किए। लगभग सभी पुरस्कार जिसमे नैनो कार, हीरो प्लेज़र एवं रंगीन टीवी के साथ शामिल प्रोत्साहन राशि को चयनित विजेताओं को दी गइ।
निर्णायक रहे असमंजस मे
रामभक्त हनुमान की तपोभूमि एवं प्रदेश के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल फुटतालाब पर लगातार नो दिनों तक गरबा करने वाले कलाकारों में से श्रेष्ठ गरबा करने वाले कलाकार, समूह व जोड़े को चुनने में निर्णायको को बहुत मेहनत करना पड़ी। बावजूद इसके सारे इनाम एक से अधिक लोगो बीच विभाजित करना पड़े। आयोजक मण्डल एवं निर्णायकों ने बताया कि गरबा खेलने वालों की मेहनत के आगे प्रत्येक पुरस्कार के लिये किसी एक गु्रप या सदस्य का चयन करना काफी कठिन था। लगभग सभी प्रमुख पुरस्कारों में यही स्थिति रही। सर्वश्रेष्ठ गरबा प्रदर्शन के काराण प्रत्येक पुरस्कार के लिए दो-दो विजेताओं की घोषणा की गयी। मंच पर पुरस्कार लेने पहुंचे समूह और अन्य व्यक्तिगत पुरस्कारों को उपस्थित जनसमूह अपनी तालियों से अपार समर्थन दिया।
रिंकु-जैकी जैन ने दी नवरात्री एवं दशहरे की बधाई-
आयोजन के अंतिम दिन युवा समाजसेवी रिंकु जैन एवं जैकी जैन ने अपने पुरे परिवार और आयोजन मण्डल की ओर से पूरे आयोजन को स्नेह, दुलार, अनुशासन और आस्थाओं की अपार आहूतियां देने के लिए हृदय से आभार व्यक्त किया। साथ ही आयोजन को जन-जन तक पहुंचाने के लिये नगर एवं जिले के सभी प्रिंट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के पत्रकार साथियो का आभार व्यक्त कर धन्यवाद दिया गया। मंच पर उपस्थित राजववाड़ा मित्र मण्डल के सदस्यों का अभिनंदन कर आयोजन में पधारने के लिए रिंकु जैन ने उनका आभार माना। साथ ही जैकी जैन ने राजवाड़ा मण्डल को आयोजन का पारिवारिक सदस्य बताकर उनका अभिवादन किया। इसके पूर्व विक्की एंड गु्रप बड़ोदा, डीडीए अहमदाबाद तथा बबल्स गु्रप इंदोर द्वारा फुटतालाब के मंच से अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रस्तुतियों दी गई। जिसमें प्रमुख रूप से हनुमान चालीसा, शिव तांडव, बेटी बचाओ, कृष्ण की रास लीला की नृत्य नाटिकाओं के साथ सोलो डांस की प्रस्तुतियां भाररत की सर्वश्रेष्ठ कलाकारों द्वारा दी गई। मिमिक्री आर्टिस्ट हरीश हिंगु ने उपस्थित जन समुदाय को हास्य विभोर कर दिया। देर रात तक लोगों का हुजूम भारत के जाने माने कलाकारों की प्रस्तुतियों को निहारता रहा। फुटतालाब के सरपंच का मंच पर आयोजक मण्डल द्वारा अभूतपूर्व स्वागत किया गया। साथ ही फुटतालाब के सरपंच ने पूरी ग्राम पंचायत कि ओर से उपस्थ्ति जनसमुदाय को नवरात्रि एवं दशहरे की शुभकामनाएं दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.