फुटतालाब में सुबह 4 बजे तक चला गरबों का दौर, विदेशी मेहमान ने कहा- I LIKE IT, THANKS SURESHCHANDRA JAIN

0
वनेश्वर धाम पर गरबा करते धर्मावलंबी
वनेश्वर धाम पर गरबा करते धर्मावलंबी
वनेश्वर धाम में गरबा करते विदेशी सैलानी
वनेश्वर धाम में गरबा करते विदेशी सैलानी
कार्यक्रम में मौजूद एसपी तिवारी व समाजसेवी सुरेशचंद्र जैन
कार्यक्रम में मौजूद एसपी तिवारी व समाजसेवी सुरेशचंद्र जैन

मेघनगर। हजारों कदमों का एक साथ थिरकना, एक साथ 25 हजार से ज्यादा लोगों के बैठने की व्यवस्था के बावजूद एक इंच भी जगह खाली नहीं, कोई छत पर तो कोई अपने चार पहियां वाहनों पर खड़े होकर फुटतालाब में राजनीति से दूर धर्म के प्रयासों के साथ प्रज्जवलित होते असंख्य दीपों को निहारता रहा। फुटतालाब में चल रहे इस आस्था के समुद्र की चर्चा सुन, इसके प्रभाव से विदेशी सैलानी भी नहीं बच पाए। जर्मनी की फ्रिट्स जब आयोजन स्थल पर पहुंचे तो समाजसेवी सुरेशचंद्र जैन के छोटे भाई समाजसेवी रिंकू जैन, संस्कारी पुत्र जैकी जैन ने अपने संस्कारों के अनुरूप इस विशेष अतिथि को मंच पर बैठाकर पुष्प मालाओं से स्वागत किया स उसके बाद उन्होंने जैकी के विनम्र आग्रह पर पंडाल में गरबा भी खेला। आयोजन से बेहद प्रभावित जर्मनी के इस सैलानी ने कहा- आई लाइक इट , उन्होंने जैन का आभार भी व्यक्त किया स आस्था की भीड़ सुबह 4 बजे तक प्रदेश के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल श्री वनेश्वर मारुती नंदन हनुमान मंदिर के प्रागंण में पहुंचती रही, यहां प्रतिदिन अपने साक्षात रूप में विराजित श्रीराम के प्रिय भक्त हनुमान का विशेष श्रुंगार मुकेशदास जी महाराज के सहयोग से किया जा रहा हैं। विशेष रूप से सजी हनुमान की प्रतिमा का तेज देखते ही बन रहा हैं।
श्री जैन और प्रशासन ने की अलग मार्ग की व्यवस्था
फुटतालाब से थांदला और फुटतालाब से मेघनगर झाबुआ मार्ग पर 1 किलो मीटर से ज्यादा लगे जाम ने प्रशासन को अतिरिक्त मेहनत करने के लिए मजबूर कर दिया। रोज बढ़ती भक्ति की भीड़ को देखते हुए प्रदेश में समाजसेवा के बड़े नाम सुरेशचन्द्र जैन ने प्रशासन के साथ मिलकर औधोगीक क्षेत्र से बड़े वाहनों के जाने के लिए अलग मार्ग की व्यवस्था की। समाजसेवी जैन खुद प्रशासन के साथ आयोजन प्रारंभ होने के पूर्व मार्ग का निरिक्षण करने गए ।जिले के पेटलावद, सारंगी, झाबुआ, रानापुर, कालीदेवी, रामा, थांदला, काकनवानी, अलीराजपुर जिले के शहरों के साथ बड़वानी, उज्जैन, गुजरात के दाहोद, बारिया, राजस्थान के कुशलगढ़ से यहां प्रतिदिन आ रहे लोग आयोजन और यहां की व्यवस्थाओं को देखकर निरुत्तर हो रहे हैं।
मेहमानों का किया पुष्पवर्षा से स्वागत
आयोजकों की ओर से मुख्य अतिथियों और आने वाले हर ग्रामीण और शहरी लोगों पर प्रतिदिन पुष्पों की वर्षा कर स्वागत किया जा रहा हैं। कार्यक्रम में जिला न्यायाधीश, अपर जिला न्यायाधीश, विशेष न्यायाधीश, सीजेएम झाबुआ सहित झाबुआ न्यायलय के सभी न्यायधीश अपने परिवार और बच्चों के साथ आस्था के इस महाकुंभ को देखने पहुंचे, विशेष रूप से जिले की तेजतर्रार और ईमानदार अति पुलिस अधीक्षक सीमा अलावा भी अपने परिवार के साथ पहुंची। झाबुआ नागरिक आपूर्ति निगम के डीएम रंगदारी आयोजन से बेहद प्रभावित नजर आयें उन्होंने श्री जैन और परिवार को आयोजन के लिए बधाई दी। अति पुलिस अधीक्षक सीमा अलावा एवं न्यायाधीशों के सम्मानीय परिवारों का स्वागत सीमा जैन, वीणा देवी जैन, पूजा जैन, पूर्वा जैन, अंतिमबाला जैन, बिन्नी जैन, जैकी जैन, रिंकू जैन के साथ समाजसेवी जैन ने पूरे आदर के साथ किया। सीमा जैन के विशेष आग्रह पर एएसपी अलावा, नगर पालिका झाबुआ के उपाध्यक्ष चेतना जीतेन्द्र पटेल और जसवंत सिंह भाबर ने पूरी श्रद्धा के साथ निर्मित विशाल पंडाल में गरबा खेलकर मां की अराधना की। आयोजन में विशेष रूप से भाजपा के वरिष्ठ नेता जीतेन्द्र पटेल, भाजपा के बिट्टू यादव और परिवार , थांदला विपणन संस्था के अध्यक्ष फकीरचन्द्र राठोड , मेघनगर विपणन के अध्यक्ष और सहकारी नेता संजय श्रीवास, सहकारिता के गणेश प्रजापत, डॉ किराड़े और परिवार, डॉ किशोर नायक, महेश प्रजापत, कांग्रेस के युवा नेता विशाल राठौर, एसडीएम थांदला, एसडीओपी मेघनगर रावत, युवा पत्रकार अमित भंडारी, वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश भंडारी, विमल जैन, सचिन जोशी, आईजा के जिला अध्यक्ष अध्यक्ष अनूप भंडारी, झाबुआ के महाप्रबंधक कुलमी उपस्थित थे। मंच पर उपस्थित सभी सम्मानीय अतिथियों के साथ आयोजन के वरिष्ठ संस्थापक पूरणमल जैन का स्वागत ग्राम पंचायत फुटतालाब के मेहनती और इमानदार के सरपंच बहादुर भाई, वरिष्ठ समाजसेवी सुरेशचन्द्र पूरणमल जैन, युवा समाजसेवी रिंकू जैन और जैकी जैन ने किया, यहां नवरात्री के 6 टे दिन गरबे में भाग लेने की लिए मातु शक्ति की होड़ देखी गई। टोकन लेने के साथ साथ गरबा खेलने के लिए पूरा पंडाल भर गया। कु पूजा और प्रेमलता भट्ट के सहयोग से मुख्य अतिथियों ने लकी ड्रा निकालकर मुख्य अतिथियों से कुछ बड़े पुरुस्कारों को वितरण करवाया गया। पुरस्कार के लिए पुरुषों, महिलाओं और बच्चों को अलग अलग रंगों के टोकन वितरित किए गए। समाजसेवी जैन और परिवार ने प्रतिदिन उपस्थित होने वाले हजारो लोगो का आभार व्यक्त करने के साथ साथ सभी से पुन: पधारनें का विनम्र आग्रह भी कर रहे हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.