ट्रेफिक नियम तोड़े तो आपके घर पहुंचेगा “चालान”

May

मुकेश परमार @ क्राइम रिपोर्टर

अगर आप झाबुआ शहर मे रहते है ओर वाहन चलाते समय यह सोचते है कि आपको ट्रेफिक नियमो का उल्लंघन करते कोई नहीं देख रहा है तो आप गलत है अब अगर आपने ट्रेफिक नियम तोड़े तो ट्रेफिक पुलिस वीडियो फुटेज के साथ चालान लेकर आपके घर पहुंच जायेगी ..झाबुआ एसपी आशुतोष गुप्ता ने इस आशय के आदेश आज ट्रेफिक प्रभारी ब्रजेंद्र मुजाल्दा को दे दिये है साथ ही शहर की निगरानी करने वाले वीडियो कंट्रोल रूम को भी यह निर्देश दिये गये है ।

इन नियमों के उल्लंघन पर कारवाई

झाबुआ शहर मे पुलिस के दर्जनो वीडियो कैमरे लगे है जो शहर के आउटर से लेकर अंदर के लोकेशन को वीडियो सुट करते है अब पुलिस कंट्रोल रूम से यह देखेगी कि कोन बाइक लेकर टपोरीपना कर रहा है बाइक रेस करता है तीन से चार सवारी बैठकर जा रहा है ! कोन लहराकर बाइक या वाहन चला रहा है आदि ..इन लोगो के चालान उनके घर पहुंचायेगे जायेगे।

नाबालिगो के माता – पिता पर एफआईआर होगी

नये नियमों मे अगर कोई नाबालिग सडकों पर बाइक या कार चलाता पाया जाता है तो यह नियमो का घोर उल्लंघन माना जायेगा ओर वाहन चलाने वाले बच्चो के साथ साथ उनके मां – पिता पर भी कारवाई होगी । इस तरह की कारवाई जिले भर के थानों मे होगी ।

यह बोल ट्रेफिक थाना प्रभारी

एसपी महोदय के आदेश मिले है जिसका अनुपालन सुनिश्चित किया जायेगा ..कंट्रोल रूम से प्राप्त वीडियो फुटेज या वीडियो स्क्रिन शाट के आधार पर हम कारवाई करेगे ओर नाबालिग बच्चे अगर वाहन चलाते पाये गये तो उनके माता – पिता पर कारवाई होगी – ब्रजेंद्र मुजाल्दा – यातायात प्रभारी झाबुआ