झाबुआ जिले में कोरोना की चैन बढ़ी, 37 मरीज निकले कोरोना संक्रमित, थांदला में 23 पॉजिटिव मरीज ने बढ़ाई चिंता

May

विपुल पंचाल, झाबुआ/रितेश गुप्ता, थांदला/मयंक गोयल, राणापुर/भूपेन्द्र बरमंडलिया, मेघनगर

झाबुआ जिले में अब से थोड़ी देर पहले आई रिपोर्ट में 37 कोविड-19 के मरीज पॉजिटिव आए हैं। झाबुआ शहर की बात करे तो राजपूत बोर्डिंग हाउस के पीछे रहने वाला एक 40 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वहीं थांदला में 23 तो मेघनगर शहर के टीचर्स कॉलोनी का एक 29 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया। इसी के साथ मेघनगर तहसील के ग्राम इटावा के स्कूल फलिये के तीन ग्रामीण युवतियां कोरोना संक्रमित पाई गई जिनमें एक बालिका 11 वर्ष, महिला 38 वर्ष निवासी एवं ग्रम नौगांवा का 30 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया, वहीं वहीं 33 वर्षीय ग्राम सजेली धामनासाथ का युवक भी कोरोना संक्रमित पाया गया। लगातार कोरोना मरीज मिलने के जिससे कोरोनावायरस का खतरा शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में लगातार बढऩे की संभावना है। अब हमें खुद के लिए सचेत रहने की आवश्यकता है तभी कोरोना से जंग जीती जा सकती है। कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि मेघनगर बीएमओ डॉ सेलक्शी वर्मा द्वारा की गई।

थांदला नगर में आए एक साथ 23 कोरोना पॉजिटिव – कंटेनमेंट झोन न बनाए जाने के कारण इनमें से कई लोग बेफिक्र होकर घूमते दिखाई दिए

नगर में कोरोना के एक साथ 23 मामले सामने आए हैं। साथ ही ग्रामीण अंचल में भी 4 मरीज पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। 1 नगर के ऋतुराज कॉलोनी में शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सेवानिवृत्त शिक्षक के पुत्र 38 वर्षीय , वही एमजी रोड पुरानी मंडी के सामने पूरा परिवार कोरना की जद में आ गया है। यहां पर 19 वर्षीय बालक 21 एवं 24वर्षीय बालिका , एवं 42 वर्षीय महिला पॉजिटिव है। इनका लगभग पूरा परिवार कोरोना से जंग लड़ रहा है। वही रघुनंदन मार्ग में कैटरिंग मैनेजमेंट करने वाले एवं मोबाइल शॉप के व्यापारी 36 वर्षीय पुरुष भी कोरोना पॉजिटिव है। रघुनंदन मार्ग में ही 50 वर्षीय पुरुष , MG रोड पर दीप मालिका के समीप एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना पॉजिटिव है जिनमें पांच महिलाएं, क्रमशः 42, 70 ,45 ,45 एवं 13 वर्ष है वह एक वृद्ध 72 वर्षीय है। एमजी रोड पर ही दो युवक प्रजापति समाज के क्रमशः 23 एवं 19 वर्ष के , पिपली चौराहे पर गवली समाज के महिला पुरुष क्रमशः 55 एवं 50 वर्ष के, पिपली चौराहे पर ही राठौर समाज के एक महिला एवं एक बच्चा क्रमशः 45 एवं 8 वर्ष, वही कुए वाली गली मैं सोनी समाज का 28 वर्षीय युवक, सरदार पटेल मार्ग में भाजपा जिला उपाध्यक्ष के पुत्र 22 वर्षीय, वही शास्त्री नगर में एक पुरुष एवं एक महिला क्रमशः 33 एवं 22 वर्षीय है । 33 वर्षीय पुरुष बोहरा गली में सैलून का संचालन करते थे। यही साथ में ग्राम इटावा के तीन लोग कोराना से संक्रमित हैं तो वहीं ग्राम नौगांव का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव है।

राणापुर 6 पॉजिटिव मरीज मिले

    कोरोना संक्रमण का बम लगातार राणापुर में बढ़ता ही जा रहा है बीते 48 घंटों में कुल 29 कोरोना वायरस के मरीज मिले थे वहीं रविवार को सुबह ही रिपोर्ट में भी 5 संक्रमित मरीज मिले लेकिन उसके बाद कुछ ही घंटों बाद आई रिपोर्ट में 6 और संक्रमित मरीज मिले हैं जिसकी पुष्टि बीएमओ जी एस चौहान ने की जिसमें 4 संक्रमित मरीज जो पाए गए वह कामलिया गली मैं मिले हैं वहीं 1 पॉजिटिव मरीज पुलिस थाना राणापुर के पीछे का बताया जा रहा है वही 1 व्यक्ति सरदार मार्ग का बताया जा रहा है। पुलिस थाने के पीछे जो 35 वर्षीय पुरुष पॉजिटिव मिला है उनका सरनेम चौहान बताया जा रहा है वही कामलिया गली में 1 16 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया जिसका सरनेम राठौड़ बताया जा रहा है वही तीन और अन्य पॉजिटिव पाए गए जिसमें 20 वर्षीय बालिका 42 वर्षीय महिला व 21 वर्षीय पुरुष संक्रमित पाए गए हैं जिनका सरनेम पडियार बताया जा रहा है वही सरदार मार्ग में जो मरीज पॉजिटिव पाया गया है वह 73 वर्षीय पुरुष है इसका सरनेम राठौड़ बताया जा रहा है.