झाबुआ के बाद दाहोद में एटीएम पर ठगी करते शातिर महिला पहुंची सलाखों के पीछे

0

झाबुआ live के लिए दाहोद ब्यूरो चीफ राजेंद्र शर्मा की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश के झाबुआ की एक महिला ने दाहोद हनुमान बाजार में देना बैंक के नजदीक SBI के ATM सेंटर में से चालाकी पूर्वक ATM कार्ड धारक के खाते में से पैसे निकालकर ठग लिए। इसके बाद ठगे गए लोगों ने उस महिला को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने महिला की अपनी स्टाइल में पूछताछ करने पर तथा महिला की तलाशी लेने पर उसके पास से सात अलग-अलग नाम के ATM बरामद हुए तथा पहले भी यही मोड्स ओपरन्डी के तहत झाबुआ कोतवाली में ATM सेंटर से पैसे निकालने तथा लोगों को ठगे जाने के आरोप में पकड़े जाने के बाद जमानत पर रिहा कर दिया। मिली जानकारी अनुसार दाहोद तहसील के राबडाल मुवालीया क्रासिंग के निवासी 18 वर्षीय सनी कुमार दीपक भूरिया 10 अप्रैल को परेल सात रास्ते पर स्थित एसबीआई के एटीएम सेंटर पर पैसे निकालने गए थे तभी घात लगाकर बैठी मध्यप्रदेश के झाबुआ रामकृष्ण कॉलोनी की निवासी पल्लवी विकास पंचाल नामक शातिर महिला ने सनी भूरिया का चतुराई पूर्वक पासवर्ड देख ले लिया। उसके बाद पल्लवी ने अपनी मोड्स ऑपरेंडी के तहत सनी कुमार के नजदीक आकर जानबूझकर टकराकर मौके का फायदा उठा कर पल्लवी ने शनी भुरिया के एटीएम की अदला बदली कर वहां से रफूचक्कर हो गई थी। उसके बाद पल्लवी बाजार में जाकर एक ज्वेलर्स दुकान पर जाकर सनी कुमार के एटीएम को स्वीप कर ज्वेलर्स की दुकान में से ₹40 हजार की सोने की चेन की खरीदी कर झाबुआ से ₹900 किराए पर लाए रिक्शा में सवार होकर हनुमान बाजार एसबीआई के एटीएम सेंटर पर आई थी जहां पर सनी भुरिया के खाते में से ₹ 30 हजार नगद तथा ₹30 हजार अन्य व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर करके तथा उसके पास कीर्तन सिंह रतन सिंह मेडा के खाते में से ₹11 हजार नगद निकाले थे सभी बैंक द्वारा मोबाइल पर आए मैसेज के आधार पर उपरोक्त दोनों पीड़ित व्यक्तियों ने हनुमान बाजार मैं स्थित एटीएम सेंटर पर पहुंचकर अपने काम को अंजाम देकर भागने की तैयारी कर रही । शातीर पल्लवी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था। दाहोद पुलिस द्वारा  पूछताछ करने पर तथा उसकी तलाशी लेने पर अलग-अलग नाम के पांच से सात ATM कार्ड बरामद किए गए पल्लवी के पकड़े जाने के बाद झाबुआ से किराए पर लाई थी वह रिक्शावाला मौके का फायदा उठाकर झाबुआ की ओर भाग निकला।पुलिस ने रिक्शा वाले के संदर्भ में पूछताछ करने पर पल्लवी ने रिक्शा वाले के मोबाइल पर संपर्क करने पर वह पिटोल पार कर गया है। ऐसा बताने पर पीटोल रुकने का कह कर पल्लवी को साथ रखकर दाहोद पुलिस पिटोल जाने के लिए रवाना हुई। पिटोल पहुंचकर रिक्शा वाले को फोन करके पूछताछ करने पर अनास नदी पार कर फुलमाल क्रासिंग के नजदीक पहुंच गया है ऐसा बताने पर पुलिस ने फुलमाल क्रासिंग के पास रिक्शा को रोक कर तलाशी लेने पर रिक्शा में रखें पल्लवी के थेलें में से ज्वेलर्स के वहां से खरीदी हुई सोने की चेन बरामद कर पुलिस ने रिक्शा वाले तथा पल्लवी को वापस दाहोद लाकर पल्लवी के खिलाफ धारा 420′ 406 तथा आईटी एक्ट 66(सी) के तहत एफ़आइआर दर्ज कर शाकिर पल्लवी को जेल की सलाखों के पीछे धकेल दिया।

रिक्शा से झाबुआ से दाहोद आने का मकसद क्या

दाहोद एटीएम सेंटरो पर अड्डा जमा कर लोगों को चालाकी से बेवकूफ बनाकर ठगने वाली पल्लवी विकास कुमार पंचाल झाबुआ से दाहोद आने के लिए सरकारी और निजी वाहनों के होने के बावजूद 1 दिन के ओसत 800 से 1000 रुपये देकर किराए पर रिक्शा से झाबुआ से दाहोद आने का मकसद क्या? क्या यह रिक्शा में पहली बार आइ थी ?या हमेशा कोई तरकट के भाग रूप रिक्शा में आती जाती थी ?इस संदर्भ में पुलिस प्रशासन रिक्शा ड्राइवर से अपनी स्टाइल में पूछताछ करें तो काफी कुछ बाहर आने की संभावना है

षड्यंत्रपूर्वक एटीएम धारकों को फांसती थी 

कल शाम दाहोद के एटीएम सेंटरों पर निगाहे गढाकर चालाकी पूर्वक ATM में से लोगों के पैसे निकालकर भाग जाने में कामयाब रहने वाली मास्टरमाइंड पल्लवी हेमंत उर्फ़े विकास कुमार पंचाल 26 दिसंबर 2017 के दिन झाबुआ नगर के गोपाल कॉलोनी में स्थित एसबीआई के एटीएम सेंटर पर शिकार की तलाश में बैठी थी तभी गोपाल कॉलोनी की निवासी कविता बेन मांगीलाल चौहान पैसे निकालने ATM सेंटर पर आई थी साड़ी पहनी हुई पल्लवी ने चालाकी पूर्वक कविता बहन को पटाकर ₹1000 निकाल कर देने के बाद कविता बेन का ATM चालाकीपुर्वक बदलकर कविता बैंक के खाते में से ₹20300 निकाल लिए थे जिसकी जानकारी कविताबेन को मोबाइल पर मैसेज के द्वारा मिली इसी प्रकार 22 दिसंबर 2017 के रोज अर्जुनलाल हठीला नामक व्यक्ति के खाते में से ATM के माध्यम से ₹5000 निकाल लिए थे जिसके बाद इस शातिर पल्लवी का शिकार हुए उपरोक्त दोनों व्यक्तियों ने झाबुआ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराने पर झाबुआ पुलिस ने दोनों व्यक्तियों के बताए गए हुलीये, पहनावा, तथा ATM सेंटर पर लगे सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से शातिर और चालाक पल्लवी को तारीख 30 दिसंबर 2017 के रोज धारा 420 के तहत गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे धकेल दिया था जिसके बाद वह जमानत पर रिहा हो गई थी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.