एक किशोर – एक सैंपल – लेकिन आई दो रिपोर्ट – झाबुआ की रिपोर्ट मे नेगेटिव तो इंदोर की रिपोर्ट मे पाजिटिव !

0

मयंक गोयल @ राणापुर

कोरोना से निपटने के सरकारी दावों के बीच स्वास्थ महकमे की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है झाबुआ जिले के राणापुर मे सरदार मार्ग मे रहने वाले किशोर संयम पिता कमलेश नाहर ने बीती 19 अगस्त को अपने परिवार के साथ सैंपल स्वास्थ विभाग की टीम पर अपने घर जांच के दोरान दिये थे .. इस सैंपल की कीट झाबुआ की ट्रुनाट मशीन की थी जिसकी SRF आईडी 2341200008506 थी ..इस सैंपल के नतीजों मे संयम नेगेटिव पाया गया ओर परिवार ने राहत की सांस ली ..लेकिन आश्चर्यजनक ढंग से इंदोर से कल जो रिपोर्ट आई उसमे संयम नाहर को कोरोना पाजिटिव बता दिया गया जबकि हैरानी की बात यह है कि संयम ने इंदोर के लिए कोई सैंपल ही नही दिया था ! हैरानी की बात इसलिऐ भी है कि इंदोर से आई रिपोर्ट की SRF ID भी 2341200008506 ही है यानी जो झाबुआ कोविड जांच लैबोरिटी की थी ? आज यह गलती सामने आने के बाद स्वास्थ महमके मे हडकंप की स्थति है ओर विभाग डेमेज कंट्रोल मे जुटा हुआ है आज ही संयम के नये सैंपल लेकर झाबुआ लैब मे परीक्षण पर लगाया गया है ।

घंटो मानसिक तनाव मे रहा परिवार

स्वास्थ विभाग की इस लापरवाही के चलते किशोर संयम का पूरा परिवार तनाव मे रहा ..यह तनाव स्वाभाविक ही था क्योकि परिवार के दो लोग पहले से ही कोरोना पाजिटिव निकलकर उपचाररत है ऐसे मे परिवार का बच्चा भी संक्रमित घोषित हो जाये तो परिवार का तनाव बढ़ना स्वाभाविक ही है ।

बडा सवाल – जिम्मेदार कोन ?

इस पूरे मामले मे बडा सवाल यह खडा हो रहा है कि संयम ने जब इंदोर की कीट के लिए सैंपल दिया ही नहीं तो फिर नाम आईडी के साथ कैसै आया ? क्या MGM इंदोर ने बिना सैंपल ही जांच रिपोर्ट बना दी ? या सैंपल था ओर गलती से नाम ओर आईडी संयम की चढ गयी थी ? अगर गलती से चढ गयी तो फिर वह शख्स कोन है जिसका नाम भले ना आया हो लेकिन वह पोजिटिव आया है ? अब उस शख्स का क्या होगा ? संयम की तो नई जांच कर डैमेज कंट्रोल कर लिया जायेगा लेकिन यह सवाल अभी भी खडा है कि आखिर वह सैंपल किसका था जिस पर संयम का नाम ओर आईडी डाल दी गयी ? उस शख्स की जान क्या स्वास्थ विभाग ने खतरे मे नही डाल दी ?

यह बोले मामले से जुडे लोग

बेटे संयम की रिपोर्ट झाबुआ की कीट जांच मे नेगेटिव आई थी हम खुश थे लेकिन इंदोर की रिपोर्ट ने हमारे परिवार तनाव दे दिया ..आज फिर सैंपल लिया है बेटे का लेकिन यह लापरवाही हमे मानसिक त्रास दे गयी – कमलेश नाहर – संयम के पिता

———————————
हमने सारे सैंपल आईडी के साथ झाबुआ भिजवा दिये थे ओर नतीजा भी उस सैंपल का नेगेटिव आया था अब यह गडबड कहां ओर कैसै हुई हम पता लगा रहे है – डाक्टर – जी एस चोहान – CBMO- राणापुर

————————————-
मामले आपके बताने पर संज्ञान मे आया है मै जांच करवाऊंगा कि कहां ओर कैसै चुक हुई है – डा बी एस बारिया – CM&HO झाबुआ-

——————————–

Leave A Reply

Your email address will not be published.