इंदौर-अहमदाबाद हाइवे की दुर्दशा सुधारने के लिए सांसद भूरिया बैठे धरने पर

0

1झाबुआ लाइव के लिए झाबुआ से दिनेश वर्मा की रिपोर्ट-
नेशनल हाई-वे 59 इंदौर-अहमदाबाद के निर्माण में हो रही अनावश्यक लैटलतीफी और उसको लेकर लगातार हो रहे हादसों के बाद आज इलाके के सांसद कांतिलाल भूरिया पूरी कांग्रेस एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों को लेकर फुलमाल फाटे पर धरने पर बैठ गए और उनके साथ युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी एवं विधायक जीतू पटवारी भी थे। करीब 3 घंटे चले इस धरना प्रदर्शन में भूरिया एवं अन्य वक्ताओं ने चेतावनी दी कि अगर डेढ़ माह के भीतर हाई-वे दुरूस्त नहीं किया तो बड़ा जन आंदोलन होगा।
बुधवार को क्षेत्रीय सांसद कांतिलाल भूरिया का जन्मदिन था। लेकिन अपना जन्मदिन न मनाते हुए कांतिलाल भूरिया इंदौर-अहमदाबाद नेशनल हाई-वे फुलमाल फाटे पर धरने पर बैठ गए। उनके साथ युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी, विधायक जीतू पटवारी, जिला पंचायक अध्यक्ष कलावती भूरिया, पूर्व विधायक वालसिंह मेड़ा, प्रताप गरवाल, वीरसिंह भूरिया, रतनसिंह भाबर आदि भी धरने पर बैठे।
झाबुआ जिला मुख्यालय से पांच किलोमीटर दूर फुलमाल तिराहे पर राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 59 इंदौर-अहमदाबाद इंदौर से पिटोल के मध्य अधूरे निर्माण कार्य तथा जर्जर अवस्था व उबड़-खाबड़ मार्ग होने के साथ पुल-पुलियाओं का निर्माण कार्य भी अपूर्ण होने एवं रोड से लगे बायपास मार्ग भी जर्जर अवस्था में होने के कारण आए दिन वाहनों से बढ़ती हुई दुर्घटनाओं में मृतकों एवं घायलों की संख्या बहुतायात में बडऩे तथा केन्द्र एवं राज्य शासन के अतिरिक्त राष्ट्रीय राजमार्ग के विभागा अधिकारियों द्वारा गंभीरता पूर्वक निर्णय नही लेने तथा जन-जीवन असुरक्षित होने के विरोध में आज क्षेत्रीय सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के नेतृत्व में हजारों जन समुदाय की उपस्थिति में जंगी प्रदर्शन एवं धरना आंदोलन का आयोजन कर उपस्थित लोगों ने केन्द्र एवं राज्य शासन के साथ विभाग के अधिकारियों को खुली चुनौती देते हुए कहा कि अगर समय रहते उक्त राष्ट्रीय राजमार्ग का कार्य पूर्ण नही किया गया तो भविष्य में जंगी प्रदर्शन किया जाएगा। जिसकी समस्त जवाबदारी केन्द्र एवं राज्य शासन की होगी। सांसद कांतिलाल भूरिया का आज जन्मदिवस था जिन्होने अपने जन्मदिवस को आम लोगों की सुख, सुविधा एवं सुरक्षा के लिए संघर्ष दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर कांतिलाल भूरिया ने कहा कि एक ओर जहां लोगों की इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर अधुरे निर्माण कार्यों एवं उबड़-खाबड़ रास्तों तथा धूल भरे गुबारों से आए दिन दुर्घटनाओं में लोगों की न केवल अनगिनत अकाल मृत्यु हो रही है वरन गंभीर रूप से घायलों का पैमाना भी दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। अधुरे पड़े निर्माण कार्य को पूर्ण करने के लिए मैने केन्द्रीय भूतल परिवहन मंत्री एवं राष्ट्रीय राजमार्ग निगम के प्रधान अधिकारियो व अध्यक्ष के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ अधिकारियों से इस दिशा में रचनात्मक पहल करने के साथ समयावधि में कार्य पूर्ण कर लिए जाने का अनुनय विनय किया।
वही राऊ विधायक जीतू पटवारी ने केन्द्र व राज्य सरकार, प्रशासन एवं संबंधित निर्माण एजेंसी को खुली चेतावनी देते हुए कहा कि अगर क्षेत्र के लोगों की जान माल की सुरक्षा हेतु सड़क का निर्माण नहीं किया गया तो कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी और बड़ा आंदोलन कर सरकार को घेरेगी। विधायक पटवारी ने कहा कि आम जनता भाजपा की कार्यनीति से त्रस्त हो गई है। वह केवल उद्योगपति एवं कार्परेट जगत की चापलूसी कर सरकार के गुणगान कर रहे हैं। प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने इस अवसर पर कहा कि सांसद कांतिलाल भूरिया ने अपने जन्मदिवस को लोगों के लिए संघर्ष दिवस के रूप में चुनकर राष्ट्रीय राजमार्ग को पूर्ण करवाने के प्रति जो विशाल धरना प्रर्शन इस बात का प्रतीक है सांसद भूरिया एक विकास पुरूष होने के साथ संघर्ष में भी अपने को गतिशील बनाए हुए है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.