आतंकवाद-पाकिस्तान की अर्थी निकालकर किया रावण का दहन

May

झाबुआ लाइव के लिए पिटोल से भूपेंद्रसिंह नायक की रिपोर्ट-
बुराई के प्रतीक के रुप में रावण तो ठीक अब पाकिस्तान व वहां पनप रहे आतंकवाद का पुतला जलाया जाने लगा है। पिटोल में रावण दहन के पूर्व लबाना समाज के कुछ युवाओं ने पाकिस्तान का पुतला बनाकर उसमें पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ शाहिद अफरीदी, इमरान खान,आर्मी जनरल राहील शरीफ, व मोहम्मद हाफिज के मुखौटै लगाऐ जिन्हे आतंकी मानसिकता के रहनुमा व पाक को आतंकियों की पनाहगार बताया। युवाओं ने पुतले को कंधे पर रखकर भारी संख्या में एकत्रित भीड़ के बीच उसकी अर्थी निकाली व पाकिस्तान मुर्दाबाद, आतंकवाद हाय हाय के नारे लगाऐ। अबकी बार रावण से ज्यादा आतंकी राष्ट्र का यह पुतला ग्रामीणों के बीच आकर्षण का केन्द्र रहा।
हुई आतिशबाजी किया रावण दहन
पिटोल में ग्राम पंचायत द्वारा बनाऐ गए 22 फीट उंचे रावण के दहन के पूर्व तकरीबन एक घंटे तक आसमान में रंग बिखेरती आतिशबाजी को एकत्रित 10 हजार से अधिक ग्रामीणों ने निहारा। गुजरात के पिटोल से लगे कई ग्रामों के साथ ही आसपास के ग्रामीण अंचलों से भारी भीड जुटी। एक घंटे पुर्व जहां मैदान में छुटपुट लोग नजर आ रहे थे वहीं एक घंटे बाद एकत्रित भारी भीड को देखकर सभी अचम्भीत थे। रावण दहन के बाद ग्रामीणों ने एक दुसरे को गले मिलकर दशहरे की शुभकामनाएं दी।
इन युवाओं में था पाक के लिये आक्रोष
भावेश हाडी, विशाल बडदवाल, मनोज बडदवाल, कुलदीप बडदवाल, संस्कार बडदवाल, प्रमोद हाडी, उमेद नायक, निखिल बडदवाल, तन्मय कुण्डल, कल्पेष हाडी व निखिल खतेडिया की मुख्य भुमिका थी।