आखिर क्या है झाबुआ के अक्षित राठौर सुसाइड केस का सच……! जानिए झाबुआ लाइव की इस खोजी खबर में

0
4865

विपुल पंचाल@ झाबुआ

बीती रात करीब डेढ़ बजे झाबुआ शहर के मध्य में 25 वर्षीय युवक अक्षित राठौर ने इंस्ट्राग्राम पर लाइव आकर सुसाइड कर लिया। उसके दोस्तों ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है। वहीं मृतक अक्षित की नानी ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि अक्षित की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। उसका इलाज भी करवाया जा रहा था। इन सबके बीच में झाबुआ लाइव ने अक्षित राठौर की मौत का सच जानने का प्रयास किया है। झाबुआ लाइव ने उसके दोस्तों, शुभचिंतकों और पुलिस में मौजूद अपने सूत्रों का उपयोग किया, इसके बाद उसकी मौत का जो सच सामने आ रहा है वह बेहद चौंकाने वाला व दुर्भाग्यपूर्ण है।

क्या प्रेम त्रिकोण में गई अक्षित राठौर की जान?
हमारे सूत्र बता रहे हैं कि अक्षित राठौर के माता-पिता नहीं है तथा वह अपनी नानी के पास रहा करता था। अक्षित की दो मौसिया है जो सीलीगुड़ी व जबलपुर में है। दरअसल, अक्षित वेब डिजाइनर का काम करता था, तथा उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी थी। सूत्र बताते हैं कि अक्षित बीते कुछ समय से शहर की एक लडक़ी के प्रेम कर बैठा था, और गहरे रिलेशनशीप में लगातार उतरता जा रहा था। लडक़ी को महंगे गिफ्ट देना उस पर बड़ा खर्चा करना, यहां तक की उस पर सब कुछ लूटा देने पर आमादा था। सूत्र बताते हैं कि अक्षित की इस लडक़ी से रिलेशनशीप परवान चढ़ रही थी, तभी अचानक एक अन्य युवक की भी इंट्री होती है, और जिस लडक़ी के साथ अक्षित रिलेशनशीप में था। चर्चा है कि वह लडक़ी अक्षित के अलावा उस लडक़े से भी बातचीत शुरू कर देती है और यहीं बात जब अक्षित राठौर को पता चलती है तो उसे यह नागवार गुजरता है। धीरे-धीरे लडक़ी व अक्षित के बीच संबंधों में तल्खी आना शुरू हो जाती है इसी बीच अपनी रिेलेशनशीप को बचाने के चक्कर में अक्षित उस युवक से मुलाकात करता है और उससे गुहार लगाता है कि वह उन दोनों के रिलेशनशीप को डिस्टर्ब न करे। सूत्र बताते हैं कि अक्षित उस युवक के पैर तक यह गुहार लगाते हुए छू चुका था कि वह उसकी रिलेशनशीप में आड़े न आए। मगर अक्षित राठौर के प्रयास विफल रहे, और वह युवक अक्षित राठौर की प्रेमिका से नियमित अंतराल में बातचीत करता रहा। इस बात को लेकर अक्षित लगातार डिप्रेशन में जाने लगा, यहां तक की उसने अपने दोस्तों से भी मिलना-जुलना कम कर दिया था। लेकिन खुद को संभालने की भी कोशिश कर रहा था। करीबन 40 दिन पहले उसने अपने आपको मानसिक रूप से इस बात के लिए तैयार कर लिया था। संभवत: उसका युवती के साथ ब्रेक-अप हो जाएगा। लेकिन बीते सप्ताह संबंधित लडक़ी ने फिर से उससे संवाद स्थापित कर पुराने संबंधों की दुहाई देकर बातचीत शुरू की। अक्षित राठौर फिर पिघल गया, और बातचीत शुरू कर दी। लेकिन बीती रात ऐसा क्या हुआ है अक्षित राठौर को खुद को खत्म करने का फैसला करना पड़ा। इसका खुलासा तो पुलिस की जांच में होगा, पुलिस मृतक युवक की कॉल डिटेल से लेकर उसकी फोन गैलरी की भी जांच करेगी। लेकिन जिस तरह से एक स्टेट्स पर उसने लिखा है कि ‘वह जिससे अंतिम बार बात करना चाहता था, दुर्भाग्य से कामयाब नहीं हो सका।’ जिससे साफ है कि अक्षित राठौर ने रिलेशनशीप में कुछ तनाव आने पर ही जान दी है।

दीवानगी की हद देखिए-
हमारे सूत्र बताते हैं कि अक्षित राठौर जिस युवती के प्रेम में दीवाना था उसके नाम का टेटू भी बड़े तरीके से उसने अपने गले पर लिखवाया था। ध्यान से देखने पर यह नाम स्पष्ट दिखाई देता है। लेकिन चूंकि मामला पुलिस में विचाराधीन है इसलिए हम नाम का खुलासा नहीं करेंगे। उसकी लडक़ी के प्रति दीवानगी का आलम यह भी था कि उसके दोस्तों के मुताबिक उसके 5556 तस्वीरे लडक़ी की मौजूद थी। अब यह स्पष्ट नहीं है कि सुसाइड के पहले उसने अपनी गैलरी से यह तस्वीरे डिलिट कर दी या नहीं…?
(झाबुआ लाइव की यह पड़ताल सूत्रों की सूचनाओं पर आधारित है)
🙂

नोट – अगर आप झाबुआ – अलीराजपुर जिले के मूल निवासी है ओर हमारी खबरें अपने वाट्सएप पर चाहते है तो आप हमारा मोबाइल नंबर 8718959999 को पहले अपने स्माट॔फोन मे सेव करे ओर फिर Live news लिखकर एक मेसेज भेज दे आपको हमारी न्यूज लिंक मिलने लगेगी

नोट : अगर पहले से हमारे मोबाइल नंबर 9425487490 से हमारी खबरें पा रहे हैं तो कृपया ऊपर वर्णित खबर पर न्यूज के लिए मैसेज न भेजे।