साहब, पटवारी हर कार्य के लिए करती है पेसो की मांग; जांच कर किया जाए बर्खाश्त; ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंप की मांग …

May

आलीराजपुर Live डेस्क

ग्राम सोमकुआ के ग्रामीणों ने आज कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन सौपा, जिसमे उन्होंने पटवारी सुनिता बघेल के ऊपर गम्भीर आरोप लगाए है। ज्ञापन में बताया कि पटवारी द्वारा बिना लेन देन के कोई कार्य नही किया जाता है, जब भी कोई ग्राम का व्यक्ति इनके पास काम के लिये जाता है तो इनके पति विक्रमसिंह चैहान द्वारा ग्राम वालो को डरा-धमका कर पैसे वसुलने का काम किया जाता है। ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि पटवारी ने अपनी एक रेट लिस्ट बनाई हुई है, नक्सा बनवाना हो तो 200 रु, आपसी सहमती से बटवारा करना हो तो 15000 रु, शामिल खाते से शादी होने के बाद बहन, बेटी का नाम कटवाना हो तो 40000 हजार रुपये की मांग करते है, ग्राम मे विगत 50 वर्षो से अपनी कब्जे की भुमी पर खेती करने वालो को केस बनाने के नाम पर डरा धमका कर पैसे वसुली की जाती है, जिसमे कई लोगों से रसीद देने के नाम पर 3000-3000 हजार रुपयो की अवेध वसुली की गई और पेसे लेने के बाद कोई रसीद नही दी गई। जमीन के फाले मे एक खाते के समस्त खातेदारो से अलग अलग पैसे वसुली की गई। इस प्रकार के समस्त कार्य पटवारी अपने पति विक्रमसिंह चैहान से करवाती है।
ग्रामीणों ने मांग की है कि वर्तमान मे आलीराजपुर मथवाड रोड निर्माण किया जा रहा है, जिसमे कई जगह से पटवारी की मिली भगत से रोड निर्माण के लिये सरकारी भुमी से मिट्टी खोदने का काम किया जा रहा है, और जिस भुमी से मिट्टी निकाली जाती है और उसके बाद पास के खातेदारो पर अवैध खनन का कैस बनाने की धमकी देकर भी अवैध वसूली की जा रही है। पटवारी एवं पटवारी पति विक्रमसिंह द्वारा गांव मे ऐसा डर का माहोल फैलाया गया है की कोई भी गांव का व्यक्ति अगर पटवारी कि व्यक्तिगत शिकायत करने जाता है तो उसके खिलाफ कानुनी कैस बना कर फसाने एवं कोई भी शासन की योजना का लाभ नही देनें की धमकी देते है।
ग्रामीणों ने पटवारी एवं पटवारी पति के खिलाफ उक्त शिकायत की जाॅच करने की मांग के साथ उन्हें पटवारी को हटाया जाने की मांग की।