भारतीय पत्रकार संघ (एआईजे)  का 507वां अंतरराज्यीय पत्रकार सम्मेलन हुआ

खरगोन/महेश्वर। भारतीय पत्रकार संघ AIJ का ऐतिहासिक कार्यक्रम का महेश्वर की धरा पर हुआ समापन। खरगोन जिले के महेश्वर में हुए ऐआईजे के 507वें अंतर्राज्यीय पत्रकार महासम्मेलन एवं सम्मान समारोह का गरीमामयी समापन हुआ। देश भर से आए करीब 700 से ज्यादा पत्रकार सम्मानित हुए। जलकोटी रोड़ स्थित कार्यक्रम स्थल मां नर्मदा भवन में शानदार कार्यक्रम की शुरुआत माता सरस्वती की स्मृति चिन्ह पर माल्यार्पण एवं सरस्वती वंदना से हुई।

कार्यक्रम में स्वागत भाषण भारतीय पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष रणजीतसिंह ठाकुर ने दिया। जिसके बाद विशेष वक्ता डीजीआना न्यूज के वरिष्ठ संपादक प्रतीक  वास्तव ने अपने वक्तव्य में पत्रकारों के अधिकारों व उनके दौर की उत्कृष्ठ पत्रकारिता पर प्रकाश डालते हुए बताया कि आज की पत्रकारिता बहुत बुरे दिनों से गुजर रही है। ऐसे में खरगोन और महेश्वर सहित देशभर में भारतीय पत्रकार संघ के ऐसे आयोजन करना निश्चित ही सराहनीय है। आपसे देशभर के पत्रकार प्रेरणा ले रहे है। आज पत्रकारों के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य मुख्य चुनौती है, ऐसे में ऐआईजे शिक्षा स्वास्थ्य के लिए बेहतरीन तरीके से कार्य कर रहा है। इसके लिए उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष   विक्रम सेन को मंच से साधुवाद दिया। उन्होंने आगे बताया कि पत्रकार अपने अधिकारों को पहचाने और जरूरत पड़ने पर बड़े से बड़े नेता प्रशासनिक अधिकारी की आंख में आंख डालकर प्रश्न पूछ सके।

पत्रकारों से खचाखच भरे हुए आयोजन स्थल पर कार्यक्रम के विशेष अतिथि   हेमंत पाल ने अपने विचार व्यक्त किए और सदैव पत्रकारों के हितों की सुरक्षा करने की बात कही, उन्होंने पूरी राष्ट्रीय, जिला एवं महेश्वर की आयोजन समिति को बधाई और साधुवाद दिया। रमन रावल साहब ने अपने वक्तव्य में आंचलिक पत्रकारिता को सुदृढ़ और मजबूत बनाने की बात की  उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पत्रकारिता के मुकाबले आंचलिक पत्रकारिता करना, ग्रामीण पत्रकारिता करना और कस्बाई पत्रकारिता करना ज्यादा चुनौतीपूर्ण और कठिन रहा है। पत्रकारों को बोलने के साथ साथ लिखने पर ज्यादा जोर देने की बात कही।  कार्यक्रम में कलेक्टर प्रतिनिधि के रूप में एसडीएम   जैन ने नए कानून को लेकर पत्रकारों को संबोधित किया। वही मंचासिन एवं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारतीय पत्रकार संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष   विक्रम सेन जो अपने विशाल हृदय और बेबाकी के लिए जाने जाते है उन्होंने कार्यक्रम का समा बांधते हुए कार्यक्रम में उपस्थित पत्रकारों को मार्गदर्शन दिया। कार्यक्रम में पत्रकारो के सम्मान के पश्चात स्नेहभोज हुआ।

जिसमे लगभग 700 से अधिक पत्रकारों एवं अतिथियों ने एक साथ भोजन ग्रहण किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गजेंद्र सिंह पटेल सांसद खरगोन भोपाल से वर्चुअल रूप से कार्यक्रम से जुड़े और पत्रकारों के लिए अपना उद्बोधन दिया व कार्यक्रम में उपस्थित नही हो पाने का खेद जताया। कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि गजराज यादव, एसडीएम अनिल जैन, तहसीलदार राकेश सस्तिया, सीएमओ लक्ष्मण सिंह, सीएमओ मनोज शर्मा उपस्थित रहे। कार्यक्रम में   मनोहर मंडलोई राष्ट्रीय महासचिव, अजीजुद्दीन  शेख राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, संदीप जैन राष्ट्रीय अध्यक्ष यूथ विंग, प्रदेश अध्यक्ष किशोर कुमार दग्धी,  पल्लवी प्रकाशकर राष्ट्रीय अध्यक्ष महिला विंग उपस्थित रहे।

Comments are closed.