जिन लोगो ने कारसेवकों के रूप में अपना बलिदान दिया है वे हमारे आदर्श है: श्री आकाश चौहान

श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव ओर पूजित अक्षत कलश निमित बेठक का हुआ आयोजन

May

पेटलावद। रामकाज किये बिना मोही चेन न आवा,मुझमें भी राम है तुझमे भी राम है , राम के आदर्शों की व्याख्या करना असंभव है यदी राम को जानना है तो आदिवासी अंचल के ग्रामीण क्षेत्रों में जाइये जहाँ मात्र राम राम करने भर से ग्रामीण व्यक्ति आपके सहयोग के लिये तैयार हो जाता है , श्री रामलला की स्थापना के लिये वर्षो से संघर्ष करना पड़ा है ,जिन लोगो ने कारसेवकों के रूप में अपना बलिदान दिया है वे हमारे आदर्श है … उक्त बात गुरुवार रात्रि में स्थानीय उदय गार्डन में आयोजित नगर के प्रबुद्ध ओर गणमान्य नागरिकों की बेठक को सम्बोधित करते है राष्ट्रीय सेवकसंघ के विभाग सह कार्यवाह आकाशजी चौहान ने कही।

*श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के पूजित अक्षत कलश के निमित बेठक आयोजीत*

उलेखनीय है 22 जनवरी 24 को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या में भव्य नूतन मंदिर में श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के निमित पूजन अक्षत कलश कार्यक्रम के लिये नगरवासियों कि एक बेठक का आयोजन किया गुरुवार रात्रि में किया गया ।

*रामकाज के आयोजन की रूप रेखा की गई तैयार*

बेठक का शुभारंभ श्री राम स्तुति के साथ हुआ। तत्पश्चत अतीथियो का परिचय हुआ । बेठक में कार्यक्रम की रुपरेखा को विस्तार से हिन्दू जागरण मंच के जिला सहसयोंजक और उक्त आयोजन के निमित बनी समिति के खंड सयोंजक प्रकाशजी प्रजापत ने बताया की नगर की तीन बस्ती को 21 मोहल्लों में विभक्त किया हे जिसमे उसी क्षेत्र के रहवासियो की टोली बनाई गई है , हर मोहल्लों में अपने अपने क्षेत्र के मन्दिर में पूजित अक्षत कलश को 31 दिसम्बर राम मोहल्ला स्थित श्रीराम मन्दिर से अपने मोहल्ले के मन्दिर में विधि विधान के साथ लेकर जाएँगे ।

*आमन्त्रण के साथ करे बाते श्री राम की*

गठित टोलियां अपने क्षेत्र में 1 से 15 जनवरी तक आयोजन के निमित हर घर जाकर पीले अक्षत देकर आयोजन के निमित आमन्त्रण देंगे श्री राम के बारे में चर्चा करेंगे। दीवार लेखन (राम, ॐ, स्वस्तिक) करेगें,इसी दौरान प्रभात फेरी भी निकाली जावे ।

*अयोध्या सा सजे नगर*

हर घर पर ध्वज पताका लगाना, द्वार पर बंधनवार सजाना, दीवार श्री राम का लेखन करना , रंगोली बनाकर दीप प्रज्ज्वलन कर आतिशबाजी कर हर्ष व्यक्त करना ओर नगर को अयोध्या बनाना है ।

*मनाए हर्ष करे मंदिरों में आरती*

ओर 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के समय अपने खण्ड के मंन्दिरों पर उस क्षेत्र के रहवासियों के साथ मिलकर आयोजन में शामिल हो मन्दिर पर आरती उतारकर प्रसादी वितरण करने की रुप रेखा तैयार की गई है ।

*सोपे गए दायित्व*

इस बेठक में नगर कार्यवाह मनोजजी फतरोड, जिला कार्यवाह कैलाशजी मालीवाड़, जिला सद्भाव सयोंजक किशोर जी सोनी, जिला प्रचार प्रमुख विकासजी जोशी खण्ड कार्यवाह संदीप जी भायल सहित पूरे नगर के गणमान्य नागरिक समाज प्रमुख और प्रभुधजन उपस्थित रहे जिन्हें आयोजन के निमित नगर,बस्ती व मोहल्लों की समिति बनाकर दायित्व सोपे गए ।