जागरूकता और सावधानी से ही टूटेगी एड्स की चेन

0

झाबुआ डेस्क। एचआईवी और एड्स लाईलाज बीमारी है। जिंदगीभर दवाई पर ही निर्भर होना पड़ता है। जागरूकता और सावधानी से ही एचआईवी/ एड्स की चेन को तोड़ा जा सकता है।

यह बात जीवन ज्योति हेल्थ सर्विस संस्था की परियोजना अधिकारी ज्योति चौहान ने कही। रविवार को संस्था द्वारा राजगढ़ नाके से सघन जागरूकता अभियान के तहत दो पहिया वाहन रैली निकल गईl करीब 22 वाहनों पर सवार युवजन हाथों में एड्स जागरूकता के स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर चल रहे थे।

समापन स्थल पारा फाटे पर पीएम चौहान ने टीआई परियोजना के बारे जानकारी दी। साथ ही एचआईवी/एड्स के चार कारण और बचाव के बारे में बताया। संस्था के आउट रिच वर्कर भावेश सोलंकी और संजय सिंगाड ने उपस्थित लोगों से कहा कि आप सभी जितना हो सके समाज और अपने परिवार के लोगों को जागरुक करे। साथ ही सभी से निवेदन किया कि हर व्यक्ति को अपना एचआईवी स्टेट्स पता होना चाहिए और इसके लिए इसकी जाँच करवाना ज़रूरी है जो कि ज़िला चिकित्सालय में निःशुल्क की जाती है।

रिक्शा चालकों को दी जानकारी

इसके पूर्व संस्था कर्मचारियों ने रिक्शा चालकों को इस गंभीर बीमारी से अवगत करवाते हुए स्वास्थ्य संबंधित पेंपलेट वितरित किए। साथ ही टोल फ़्री नम्बर 1097 के बारे में जानकारी दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.