माधवी और भूरिया हॉस्पिटल में नहीं है आग से निपटने के इंतजाम

May

आरिफ हुसैन, चंद्रशेखर आजाद नगर

कलेक्टर डॉ. अभय अरविंद बेडेकर के निर्देशानुसार स्वास्थ्य, राजस्व, एमपीईबी की संयुक्त टीम ने जिले के छः हॉस्पिटल का फायर ऑडिट किया। इस दौरान चंद्रशेखर आजाद नगर के भूरिया एवं माधवी हॉस्पिटल के ऑडिट के दौरान फायर  एक्सटिंगुशर, फायर अलार्म, स्मोक डिटेक्टर आदि नहीं पाए गए। 

अलीराजपुर स्थित संगम और यूनिकेयर हॉस्पिटल में फायर अलार्म सिस्टम, फायर एक्सटिंगुशर, फायर फाइटर आदि आग बुझाने वाले मानक यंत्र नहीं मिले, इस प्रकार इन अस्पतालों में आग से सुरक्षा के मानकों में भारी अनियमितता पाई है। इस प्रकार की अनियमितता पाए जाने पर कलेक्टर डॉ बेडेकर ने संबंधित अस्पताल को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए एवं सुधार न होने पर कठोर दंडात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर डॉ बेडेकर ने कहा की अस्पतालों में इस प्रकार की अनियमितता जान माल की हानि का कारण बन सकती और इस प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान सीएमएचओ डॉ कल्याणें, तहसीलदार अलीराजपुर श्री हर्षल बेहरानी, एमपीईबी अधिकारी श्री पुरुषोत्तम बैरागी, सिविल सर्जन श्री धोखे समेत संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। 

बंगाली डॉक्टर की जांच भी की जाए

कलेक्टर ने हॉस्पिटलों का फायर ऑडिट तो करा लिया, लेकिन क्षेत्र में बड़ी संख्या में बंगाली डॉक्टर भी इलाज कर रहे हैं। इन पर भी कार्रवाई की जाना चाहिए।