May

भूपेंद्र बरमण्डलिया@मेघनगर

आदिवासी संस्कृति का लोक पर्व भगोरिया शनिवार को उत्साह के साथ मनाया गया। दशहरा मैदान पर भराए भगोरिया मेले का ग्रामीणों ने जमकर लुत्फ लिया। युवक-युवतियों ने झूले का आनंद उठाया। भगोरिया मे कांग्रेस और भाजपा की गेर ने अविस्मरणीय बना दिया। जिले का आदिवासियों का सांस्कृतिक पर्व अपने पूरे शबाब पर दिखने लगा। भगोरिया हाट बाजार पर शनिवार को अलसुबह से ही हर गली-मोहल्लों से गुजरकर ग्रामीण युवक-युवतियों की टोलियां ग्रामीण क्षेत्रों से उत्साह व उमंग के साथ पहुंचे। उत्साह, उल्लास, मस्ती के साथ दोपहर होते-होते नगर में पैैर रखने की जगह नहीं थी, तो भला इस उत्साह में राजनीतिक पार्टियां भी क्यों पीछे रहती। कांग्रेस एवं भाजपा की जिम्मेदार पदाधिकारियों ने भगोरिया में गेर निकालकर लोक सांस्कृतिक पर्व की शुभकामनाएं दी।

सीएमओ प्रमोद तोषनीवाल व लीला डामोर ने बताया शुक्रवार शाम को ही चुने से लाईन डाल दी थी। परिषद ने पानी के टैंकर बस स्टैंड, दशहरा मैदान, पुराना नगर परिषद प्रांगण, साईं चौराहा पर लगाए थे। साथ ही यहां टेंट की व्यवस्था भी की गई थी। ।

दोपहर 1 बजे सुराना कम्पाउंड से कांग्रेस की गेर निकाली गई। जिसमें सांसद कांतिलाल भूरिया, विधायक वीरसिंह भूरिया, समाज सेवी सुरेशचंद्र जैन “पप्पू भैया ” सहित सेकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल हुए । भाजपा के पूर्व विधायक कलसिंह भाबर, जिला महामंत्री प्रफुल्ल गादिया, मंडल अध्यक्ष मुकेश मेहता, , भाजपा जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष आरती भानपुरिया , जनपद अध्यक्ष श्री मति सुशीला प्रेम सिंह भाभर आदि के नेतृत्व में भाजपा ने भी गेर निकाली।
दबंग लेडी सिंघम ने संभाली व्यवस्था
भगोरिया में यातायात व्यवस्था प्रभावित न हो तथा नगर के मुख्य मार्गो पर जाम की स्थिती न बने इन सब बातो को ध्यान मे रखते हुए अपनी पुलिस टीम के साथ मेघनगर की लोकप्रिय महिला थाना प्रभारी आरती चराटे ने नगर भ्रमण कर लोगो को समझाइश दी ! साथ ही भगोरिया पर्व पर किसी प्रकार की छेड़खानी की घटना न हो इसके लिए जगह पुलिस कर्मी तेनात किए गए थे ! थाना प्रभारी आरती चराटे ने सुबह 10 बजे से नगर के मुख्य मार्गो वाहनो का नगर में प्रवेश बंद कर दिया था। बस स्टेंड को रेलवे कार्सिंग के पास बनाया गया था , थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ भगोरिया पर्व मे मुस्तेद रही ओर लगातार पेदल भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट रही