May

झाबुआ जिले के मेघनगर थाने में पिछले 5 सालों में कई थाना प्रभारी आए और चलेगये लेकिन मेघनगर के इतियास में पहली बार थाना प्रभारी के रूप में दबंग सिंघम नेत्री श्रीमती आरती चरोटे ने सोमवार को शिवरात्रि के पवित्र दिन मेघनगर में थाना प्रभारी का चार्ज सम्भाला । चार्ज सम्भालते ही थाना प्रभारी ने मंगलवार को नगर के मुख्य मार्गो से पैदल भ्रमण कर नगर की स्तिथि का जायजा लिया ।
नवागत थाना प्रभारी ने बताया कि 1999 की बेंच में सब इंस्पेक्टर के पद पर पदस्थापना हुई । उसके बाद साल । 2012 में टी आई के रूप में प्रथम पोस्टिंग भिंड में हुई वहा 2 साल तक अपनी सेवा दी उसके बाद इंदौर में लसूड़िया थाना ,छोटी ग्वालटोली,के अलावा राजधानी भोपाल के कई महत्वपूर्ण थानों में अपनी सेवाएं दी,इसके अलावा सीधी के चुरहटी,साथ ही ट्रैफिक प्रभारी महिला थाना प्रभारी के रूप में भी कई थानों पर अपनी सेवाएं दी ,साथ ही एम पी ओर यूपी के सरहदी इलाको में आतंक का पयार्य रहे इनामी डकैत का एन काउंटर में भी मध्यप्रदेश पुलिस टीम के साथ शामिल रही तथा वर्तमान में सिहमोर(रीवा) थाना प्रभारी से मेघनगर में वर्तमान पदस्थापना हुई है। वहीँ थाना प्रभारी श्रीमती चराटे ने बताया कि नगर व आसपास के कस्बे में रहने वाले निवासियों के साथ भाईचारा एवं सामाजिक सौहार्द के साथ हमें तालमेल बढ़ाकर रहना हैं । थाना प्रभारी ने बताया कि ऑपरेशन पवित्र पुलिस विभाग के द्वारा चलाई जा रही एक नई पहल हैं उससे ऐसे आदतन अपराधी उनकी पूर्ण जानकारी व जो अपने जीवन मे कई क्राइम की घटना घटित करते है । उनको समझाइश एवं एवं उनका जीवन कैसे आत्मनिर्भर बने व मेहनत महदूरी नेक काम कर परिवार का पालन पोषण करना यह भी प्राथमिकता रहेगी ।
नगर में वाहन चोरी,वाहन ओवरलोडिंग ,सट्टा जुआ अन्य समाजिक बुराई ,भाँगजेडी व दलाली प्रथा पर रोक व कई प्रकार के क्राइम जिससे ग्रमीण कसबा एवं नगरवासी परेशान हैं। उस पर पूर्ण रूप से लगाम लगाना। मेघनगर उसके अंतर्गत आने वाली पुलिस चौकी रम्भापुर की प्रथम प्राथमिकता रहेगी। ट्राफिक व्यवस्था को भी सुचारू रूप से सुधारा जाएगा। थाना प्रभारी श्रीमती आरती चराटे ने बताया कि आगामी त्योहार भगोरिया होली त्योहार में सुरक्षा व्यवस्था के लिए जल्दी ही नगर सुरक्षा समिति, नगर के मीडिया भाइयो एवं नगर के गणमान्य नागरिकों से भी जल्दी भेंट कर बैठक कर समस्या पर चर्चा होगी