हिंदुत्व की एकता का परिचय देते हुए निकाली फाग उत्सव यात्रा

May

आलीराजपुर। नगर में रंग पंचमी के दिन हिन्दू समाज की फाग यात्रा का हुआ आयोजन, उमड़ा जनसैलाब सामाजिक समरसता के साथ हिन्दुत्व का रंग गुलाल उड़ा, नगर के समस्त हिन्दू समाज के बच्चे, महिलाएँ, पुरुष, बुजुर्ग, सभी हुए शामिल, नगर में यात्रा का जगह जगह हुआ भव्य स्वागत, लोगो मे फाग यात्रा को लेकर अच्छा खासा उत्साह देखा गया, यात्रा में केसरिया गुलाल की फायर मशीन के माध्यम से वर्षा की गई, राधा कृष्ण की चलित झांकी और DJ रहा आकर्षक का केंद्र, पूरा नगर भगवा झंडो और केसरिया गुलाल से रंगीन और भगवामय हो गया, डीजे की धुन पर महिला, पुरूष, बच्चे सभी जमकर थिरके, फाग उत्सव यात्रा समिति के अध्यक्ष राकेश चौहान द्वारा बताया गया की जगह जगह समाज जनों के द्वारा फाग यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। फाग यात्रा के दौरान 5 क्विंटल गुलाल उड़ाया गया। फाग यात्रा इस बार महिलाओं और युवतियों में उत्साह देखा गया। युवतियां, महिलाएं, युवाओं एवं पुरुषो के लिए डीजे एवं स्वल्पाहार अलग अलग से व्यवस्था की गई थी।

कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, जिला पंचायत सीईओ,SDM भी फाग यात्रा में हुए शामिल

फाग यात्रा के शुरुआत में कलेक्टर डॉ.अभय अरविंद बेडेकर, पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास, जिला पंचायत सीईओ अभिषेक चौधरी, एस डी एम तपिश पांडे, भी उपस्थित रहे, सभी उपस्थित अधिकारियों ने हिंदू समाज के सदस्यों को रंगपंचमी की बधाई दी साथ ही हिंदू समाज के सदस्यों द्वारा अधिकारियों को गुलाल भी लगाया गया।

वन मंत्री सहित लोक सभा भाजपा प्रत्याशी भी फाग यात्रा में हुए शामिल

फाग उत्सव यात्रा में केबिनेट वन मंत्री नागर सिंह चौहान, रतलाम झाबुआ आलीराजपुर लोक सभा भाजपा प्रत्याशी अनिता चौहान पूरी फाग यात्रा में उपस्थित रहे और गुलाल खेलते हुए डीजे की धुन पर डांस भी किया। यह फाग उत्सव यात्रा बस स्टैंड स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर से प्रारंभ होकर मुख्य मार्ग होते हुए रामदेव मन्दिर चौराहा पर पहुँची जहाँ स्वल्पाहार के साथ समापन हुआ, समापन के दौरान भी महिला, पुरूष, बच्चे, युवतियां, सभी ने DJ की धुन पर जमकर डांस क़िया।