‘संजीवनी’ स्वस्थ झाबुआ रोगी सहायता केंद्र में, 19 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

May

विपुल पंचाल @ झाबुआ
———————–
आज झाबुआ शहर स्थित ‘संजीवनी’ स्वस्थ झाबुआ रोगी सहायता केंद्र में रक्तदान व जागरूकता शिविर का आयोजन हुआ। यह चरण का तीसरा शिविर है। शिविर में 19 रक्तदाताओं के माध्यम से रक्त का संकलन हुआ। शिविर में हर बार की तरह रकतदान से संबंधित प्रश्नों व तथ्यों की ऊपर चर्चा हुई।
इस शिविर हेतु कॉलेज में पढ़ाई कर रहे युवाओं से विशेष रुप से संपर्क किया गया। पी जी कॉलेज झाबुआ में और मॉडल कॉलेज झाबुआ में शिवगंगा कार्यकर्ताओं ने छात्रों से चर्चा की थी और उन्हें झाबुआ को स्वस्थ करने के इस अभियान से जुड़ने को प्रेरित किया।

ग्रामवासियों को स्वास्थ्य सम्बधित सुविधाओं को समझने व उपयोग में लेने में सहायक रोगी सहायता केंद्र के माध्यम से आये दिन ग्रामवासी उपचार परामर्श व आयुष्मान कार्ड जैसे योजनाओं को समझने के रोगी सहायता केन्द्र पर सम्पर्क करते हैं। यह एक शुरुआत है झाबुआ को स्वस्थ और अरोग्य बनाने के सपने का। झबूआंचल के कालांतर के पीड़ा को दूर करने का। इसके बारे में शिव गंगा के राजा राम जी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह स्वस्थ झाबुआ रोगी सहायता केंद्र के माध्यम से हम हर माह इस प्रकार के रक्तदान शिविर करने का आयोजन करेंगे और आगे हम विकासखंड स्तर पर भी रक्तदान शिविर का आयोजन करेंगे , ताकि जिला चिकित्सालय में आने वाले किसी भी मरीज को रक्त की कमी नही हो साथ ही क्षेत्र में युवाओं में रक्तदान को लेकर जागरूकता बढ़े ।