शहीद आजाद की पुण्यतिथि पर स्वराज संचालनालय ने की रस्मअदायगी

May

अलीराजपुर लाइव के लिए आजाद नगर से विशाल वाणी की रिपोर्ट-
शहीदचन्द्र शेखर की शहादत को याद करने के लिए प्रदेश सरकार ने भोपाल के स्वराज संचालनालय को प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी आजाद की जन्मस्थली चंद्रशेखर आजाद नगर भेजा, पर लाखों के खर्च के बाद स्वराज संचानालय ने कोई खास कार्यक्रम की प्रस्तुति देने में विफल रहा। कार्यक्रम में आजाद के नाम पर सिर्फ रस्मअदायगी नजर आई। कार्यक्रम में कई लोग पहुंचे थे जिन्हें आशा थी कि वह अपने राष्ट्रीय हीरो चंद्रशेखर आजाद से जुड़ी कुछ जानकारियां मिलेगी लेकिन उन्हें यहां पहुंचकर निराशा हाथ लगी। स्वराज संस्था द्वारा कार्यक्रम के नाम पर सिर्फ मुबंई से एक गायिका को बुलाया गया जो पहले तो दो घंटे देरी से पहुंची और राष्ट्रभक्ति के तरानों की जगह फिल्मी गानों की प्रस्तुतियां देकर रवाना हो गई। इससे क्षेत्र के लोगों में आक्रोश दिखा।
प्रदर्शनी में भी रस्मअदायगी-
स्वराज संचालनालय द्वारा शहीद की याद में लगाई जाने वाली प्रदर्शनी का भी शहादत दिवस के दिन 12 बजे तक कोई ठिकाना नहीं था। 12 बजे बाद कुछ फोटो लटका कर यह काम भी स्वराज संस्था ने खत्म कर दिया।
कलेक्टर के आने के बाद कार्यक्रम शुरू
दोपहर लगभग 12 बजे कलेक्टर गणेश शंकर मिश्र के आने के स्वराज संचालनालय ने आनन फानन में कार्यक्रम शुरू किया जो कुछ ही देर में खत्म भी हो गया।
8 लाख खर्च-
स्वराज संस्था भोपाल से प्राप्त जानकारी के अनुसार शहादत दिवस पर सोमवार को हुए इस कार्यक्रम में 8 लाख रुपए प्रदेश सरकार ने संस्था को दिए थे।