विधायक सेना पटेल ने उचित मुल्य दुकानों एवं समूह की दुकानों पर खाद्यान्न उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

0

आलीराजपुर आदिवासी बाहुल्य अलीराजपुर जिले मे आदिवासी एवं गरीब वर्गों को कई महीनो से उनके हक़ का राशन नहीं मिलने तथा खाद्य विभाग अधिकारियों द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत शासकिय उचित मुल्य दुकानों एवं समूह द्वारा संचालित दुकानो को पूर्ण रूप खाद्यान्य का आवंटन नही किया जा रहा है । इस मामले को लेकर विधायक जोबट विधायक सेना महेश पटेल ने शुक्रवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री पीयुष गोयल उपभोक्ता मामले, खाद्य, सार्वजनिक वितरण तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को पत्राचार के माध्यम से अवगत करवाकर उचित कार्यवाही की मांग की है। 

अधिकारियों की हटधर्मिता से नहीं मिल रहा राशन

विधायक श्रीमती पटेल ने बताया की खाद्य विभाग के अधिकारियों और कथित अनाज माफिया व सप्लायरो की सांठगाठ के चलते जिले के आदिवासियों एवं गरीब वर्गों को उनके हक का राशन नहीं मिल रहा है। एक तरफ केंद्र और राज्य सरकार राशन वितरण को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है, वही दूसरी ओर आदिवासी बाहुल्य इस जिले में गरीब वर्गो को राशन से वंचित होना पड़ रहा है । माननीय प्रधानमंत्री की गरीब जनकल्याणकारी योजनों का खुले रूप से खाद्य विभाग एवं जिला प्रशासन पुरी तरह से अनदेखी कर रहा है। जिसके कारण गरीब आदिवासी उपभोक्ताओं को परेषानीयों का सामना करना पड रहा है। उन्होंने बताया की मेरे द्वारा इस मामले मे स्थानीय जिला प्रशासन को कई बार पत्र एवं ज्ञापन के माध्यम से समूहों, शासकिय उचित मूल्य दुकानों को भी अवगत कराया गया है। परन्तु आज दिनांक तक जिला प्रशासन द्वारा कोई भी उचित कार्यवाही नही की गई है। जिससे आम गरीब आदिवासी उपभोक्ता परेषान हो रहे है। उन्होंने बताया की पूर्व में संचालित उचित मूल्य की दुकानों के संचालन कर्ताओं द्वारा कोविड काल के दौरान खाद्यान वितरण शासन के निर्देषानुसार ऑफ़लाईन किया गया था। जिसका बेलेंस पीओएस मषीन में वितरण किया गया खाद्यान्य स्टाॅक आज भी दर्षाता है, जिसको जिला प्रषासन द्वारा दुकानों एवं समूहों की पीओएस मशीनों को शुन्य करके नही दिया गया है, जिस कारण से दुकानों पर पुर्ण खाद्यान्य आवंटन नही भेजा जा रहा हैै।विधायक श्रीमती पटेल ने बताया की आगामी 09-10 जनवरी को भोपाल प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव एवं नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार को जिले मे चल रही राशन की लचर स्थिति से अवगत कराया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.