विधायक पटेल ने कहा: बिजली, सड़क, हैंडपंप जो भी समस्या हो हमें बताए , 316 वन अधिकार पट्टे किये वितरित धान उपार्जन का किया शुभारंभ

May

फिरोज खान@अलीराजपुर

गांवों में बिजली, सड़क, हेण्डपम्प सहित जो भी समस्या हो, हमें बताए। आम जनता के हित में शासन द्वारा विभिन्न कल्याणकारी योजनाए संचालित की जा रही है। समस्या सामने आने पर ही उसका उचित निराकरण हो सकता है,। इसलिए गांव की समस्या के सम्बंध में ग्रामीण आवाज जरूर उठाए, जिससे समस्या का निराकरण होगा। यह बात विधायक मुकेश पटेल ने कट्ठीवाड़ा मण्डी प्रांगण में आयोजित वन अधिकार पट्टों के वितरण और धान उपार्जन के शुभारंभ कार्यक्रम में कही। कार्यक्रम में अलीराजपुर विधानसभा क्षेत्र के 185 और जोबट के 131 हितग्राहीयों को वन अधिकार पट्टो की पावती दी गई। अतिथि के रूप में विधायक कलावती भूरिया, जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष ओम प्रकाश राठौर सहित अलीराजपुर व जोबट विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस नेता मंचासीन थे।
विधायक पटेल ने कहा कि जिनके पट्टे बचे है, उन्हे दिलवाऐंगे। उन्होने कहा कि कुछ गांवों में पालकों द्वारा बच्चों को पढ़ने के लिए नही भेजा जाता है। गांव के हर बच्चे को स्कुल जरूर भेजे। स्कुल में मध्यान्ह भोजन नही मिल रहा हो या उसकी गुणवत्ता ठीक नही हो तो हमें बताये। तत्काल कार्यवाही करेंगेे। उन्होने जनपद सीईओ से कहा कि हर एक-दो महीने में पंचायत सचीवों की बैठक लेकर कार्यो की समीक्षा करे, जिसमें विधायकों को भी बुलाए। उन्होने बताया कि आगामी समय में हर गांव में 25-25 हजार रूपये के बर्तन बांटे जायेंगे।  जोबट विधायक भूरिया ने कहा कि लम्बे समय से पट्टा वितरण का कार्य पेंडींग था, इसके लिए मैं व विधायक पटेल कई बार कलेक्टर से मिले और सारे आवेदन निकलवाये और पात्र हितग्राहीयों को पट्टे दिलवाने की कार्यवाही पूर्ण की। उन्होने शासन की विभिन्न योजनाओं के सम्बंध में विस्तार से जानकारी दी। पश्चात मण्डी प्रांगण में विधायक द्वय ने धान उपार्जन खरीदी के लिए किसान से तोल-कांटे की पूर्जा-अर्चना करवाकर शुरूआत की। इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण, अधिकारी व कर्मचारी मौजुद थे।

 

)