विधायक ने पंचायत सचिवों द्वारा राशि होने के बाद भी काम नहीं होने से जाहिर की नाराजगी

0

आलीराजपुर। जनपद पंचायत चंद्रशेखर आज़ाद नगर भाबरा सभा कक्ष में समीक्षा बैठक मे विधायक सुलोचना रावत की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की बैठक आयोजित की गई । इस अवसर विधायक सुलोचना रावत ने बैठक में पीएचई  विभाग का एक भी अधिकार ना होने से  नाराजगी जाहिर की पता चलने पर सब इंजीनियर सभा कक्ष में पहुंचे साथ ही रावत ने कहा कि शासन ने हर पंचायत में 10 लाख से 60 लाख तक हर पंचायत के खाते मे है उसके बाद भी विकास कार्य अवरूद्ध हैं । 

साथ ही रावत ने जो सचिव काम नहीं करने वाले सचिवों पर सीईओ को कार्रवाई करने को कहा । रावत ने कहा इस बैठक में ये जो समस्या आई है वह आगामी बैठक में सामने नहीं आनी चाहिए। साथ ही कहा कि जनपद मे 19 आंगनवाड़ी स्वीकृत होने के बाद भी कार्य चालू नहीं किये जाने पर भी नाराज़गी ज़ाहिर की। सांसद प्रतिनिधि माधवसिंह डावर ने पीएचई विभाग के अधिकारी  बेठक में अनुपस्थित होने के चलते नोटिस दिये जाने को कहा पीएचई को इस बात की खबर लगते ही सब इंजीनियर बैठक में पहुंचे । विधायक के सवालों का जवाब नहीं दे पाये । साथ ही डावर ने बड़ा खुटाजा में 60 लाख रूपए होने से ओर काम नहीं चालू करने पर जनपत सीईओं पर  नाराज़गी ज़ाहिर की साथ ही माधवसिंह डावर ने कहा कि सब इंजीनियर को भी विकास कार्य की जानकारी नहीं है सब इंजीनियर कि लापरवाही सामने आने की बात कहीं सरपंच सचिव व सब इंजीनियर का ताल मेल नही होने से यहां विकास कार्य प्रगति पर नहीं है । विशाल रावत ने सभी मंत्रियों को सरपंचों को विश्वास में लेकर काम करने को कहा यदी काम नहीं करने वालें सचिवों पर कारवाई करने को सीईओं को कहा । जनपद अध्यक्ष इंदरसिंह डावर ने आरोप लगाए की पीएचई विभाग के हेल्परों द्वारा 500 रूपए लेकर हेन्डपमप सुधार ने की बात कही । जनपद पंचायत   सीईओं गुप्ता ने शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं  आधार से वोटर आईडी से लिंक , किसान क्रेडिट कार्ड , जीवन ज्योति योजना , प्रधानमंत्री किसान निधि , सम्बल योजना , चेक डैम , स्टाफ डेम , स्वच्छता अभियान की जानकारी दी । साथ ही खाद पची यदी आय-कर दाता नहीं है तो वह सीएम हैल्पलाईन पर मदद लें सकने की बात कही ताकी समाधान हो सके। 

नव निर्वाचित सरपंचों का नहीं हुआ सम्मान

पंचायत चुनाव में जीतकर आए सरपंच पहली बार ब्लॉक स्तरीय बैठक में शामिल हुएंथे। लेकिन इस बैठक में इनको सम्मान नहीं मिला। उन्हें पानी तक नहीं पूछा गया। पानी मांगने  का इशारा करने पर भी नहीं दिया गया। जबकि सभा कक्ष की टेबल पर हर अतिथि और सदस्य के लिए बैठक हाल में पानी की बोतल रहना चाहिए।

बैठक में विशेष रूप से जनपद अध्यक्ष इंदरसिंह डावर,  विशाल रावत,  भुपेंद्र डावर, भुपेंद्र चोहान, पीए जितेंद्र मण्डलोई, महिला बाल विकास विभाग, औद्यानिक विभाग, कृषी विभाग, वन विभाग, पशु चिकित्सा विभाग , एसडीओ रोजगार गारंटी,  जिला पंचायत सदस्य , जनपद सदस्य, सरपंच आदि मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.