विधायक डावर ने 89 छात्राओं को साइकिल की वितरित

May

अलीराजपुर लाइव के लिए खट्टाली से विजय मालवी की रिपोर्ट-
शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल बड़ी खट्टाली में क्षेत्र के दूर-दराज के ग्रामीण से स्कूल पढऩे आने वाले छात्रों को मध्यप्रदेश की जनकल्याणकारी योजना में 89 छात्रों को साइकिल वितरित की गई। मुख्य अतिथि जोबट के विधायक माधोसिंह डावर, इंदरसिंह डावर जिला पंचायत सदस्य, सरपंच भारतसिंह डुडवे, उप सरपंच मदनलाल लढ्ढा, विशेष अतिथि मंडी अध्यक्ष देवेंद्रजी श्रीवास्तव तथा मंडी उपाध्यक्ष भूपेंद्र डावर की उपस्थिति में सरस्वती पूजन के साथ प्रारंभ हुआ। संस्था के प्रभारी प्राचार्य प्रवीण प्रजापत ने प्रगति प्रतिवेदन तथा स्वागत भाषण दिया। जिला पंचायत सदस्य इंदरसिंह चौहान द्वारा मप्र शासन की योजनाओं की जानकारी छात्र-छात्राओं को दी तथा मप्र की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने को कहा। विधायक माधोसिंह डावर द्वारा मप्र शासन की छात्र-छात्राओं शिक्षा एवं जनकल्याण के लिए चलाई जा रही अनेक योजनाओं के बारे में बताते हुए आव्हान किया कि आप अभी मन लगाकर पढ़ाई में ध्यान दे और अच्छे प्राप्तांको से उतीर्ण होकर माता-पिता संस्था एवं क्षेत्र का नाम रोशन करे।
स्कूल परिसर में नहीं है साइकिल स्टैंड-
स्कूल परिसर में साइकिल वितरण के समय जब स्कूल परिसर द्वारा विधायक के सामने उनकी समस्याएं रखी गई, जिसमे उनके द्वारा स्कूल परिसर में साइकिल स्टैंड नही होने से छात्रों को साइकिल रखने में बाधाए होती हैं। इस पर जोबट विधायक माधोसिंह डावर द्वारा घोषणा की गई की जल्द से जल्द स्कूल परिसर में साइकिल तो नि: शुल्क वितरित की गई तथा उसे रखने के लिए भी साइकिल स्टैंड भी विद्यालय में बनवाया जायेगा।
कार्यक्रम में विधायक माधोसिंह डावर ने स्वच्छता का संदेश देते हुए छात्रों से कहा कि अपने स्कूल तथा घर के आस पास गंदगी न फैलाये और न किसी को फैलाने दे और खुले में शोच करे अगर कोई खुले में सोच करता दिखे तो उसे भी समझाइश दे की खुले में शोच न करे, जिससे ही हमारा स्कूल घर तथा भारत स्वच्छ दिखाई देगा। कार्यक्रम में स्कूल परिसर के मुख्य परामर्शदाता कुंवर सिंह धार्वे, राजेंद्र चमका, विजय वर्मा, दौलत चौहान, हेमंत सोनी, प्रदीप पंवार, मनोज लड्ढा तथा मफत परवाल आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन किरण श्रीवास्तव ने किया तथा आभार प्रदर्शन प्रवीण प्रजापत ने व्यक्त किया।