विकासखंड के दो ग्राम में शिविरों का विधायक ने किया आकस्मिक निरीक्षण,जन मित्र शिविर में मिल रही अव्यवस्था पर विधायक पटेल ने जताई नाराजगी

May

फिरोज खान, अलीराजपुर
क्षेत्रीय विधायक मुकेश पटेल गुरुवार को खंडवा विकासखंड के ग्राम पंचायत अंबाजा ग्राम पंचायत, बडी वनखड़ मध्य प्रदेश शासन के निर्देश पर लगाए जा रहे जन मित्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। दोनों जगह शिविर में कई प्रकार की खामियां और अव्यवस्था मिलने पर विधायक पटेल ने नाराजगी जताते हुए। इस मामले में संबंधित अफसरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।विधायक पटेल अपने कार्यकर्ताओं के साथ सबसे पहले ग्राम पंचायत अंबाजा पंचायत भवन में पहुंचे जहां पर जन मित्र शिविर में सरपंच सचिव और प्रशासन के जिम्मेदार अफसर अनुपस्थित मिले। शिविर में ग्रामीणो ने विधायक पटेल को शिकायतें की कि जन मित्र शिविर की सूचना ग्रामीणों को पहले से नहीं दी गई । ऐन वक्त पर ग्रामीणों को एक दूसरे से सूचना मिली तो वे शिविर में भाग लेने पहुंचे। शिविर में शासन के अनुसार ग्राम पंचायत सचिव को कंप्यूटर प्रिंटर उपकरण रखकर ग्रामीणों की शिकायतें नॉट कर उसकी प्राप्ति रशीद देने के निर्देश है।किंतु शिविर में किसी प्रकार के उपकरण नहीं मिलने पर विधायक पटेल ने नाराजगी जाहिर किया और पूरे मामले की जानकारी से जिला प्रशासन को अवगत कराने की बात कही। इसी प्रकार ग्राम पंचायत वड़ी वनखड़ में चल रहे जैन शिविर में उपकरण आदि नहीं दिखे। यहां पर सरपंच राजू सस्त्या सचिव जेहल सिंह आदि उपस्थित थे। साथ ही शिविर में पीएच ई, आईसीडीएस के कर्मचारी उपस्थित थे । यहां के शिविर में भी ग्रामीणों ने विधायक पटेल को ग्राम में डीपी ना होने की समस्या बताई इस पर विधायक में विधायक निधि से dp लगवाने का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। ग्राम में लक्ष्मी सहायता समूह द्वारा संचालित राशन की दुकान पर भारी भीड़ दिखने पर विधायक पटेल ने सोसाइटी का निरीक्षण किया। यहां पर सेल्समेन शारदी बामनिया से विधायक ने अनाज वितरण की जानकारी ली।
ग्रामीणों ने भी अनाज समय पर नहीं मिलने की शिकायत की।
विधायक पटेल को ग्रामीणों ने बताएं कि 3 दिनों से अनाज के लिए भटक रहे हैं। इस पर विधायक ने खाद्य विभाग के जिम्मेदार अफसरो से बात कर उनकी समस्या निराकरण करने के निर्देशों दिए। विधायक ने उनको आश्वस्त किया कि आपकी जो भी समस्या उसकी जानकारी तुरंत फोन पर बताएं उसका निराकरण करूंगा। इस दौरान विधायक मीडिया प्रभारी आशुतोष पंचोली,जिला पत्रकार संघ आलीराजपुर के अध्यक्ष आशीष अगाल, दलसिग सरपंच सक्रिया भाई सरपंच झमराला दादा जिलामहामंत्री राहुल भयडिया , सेवादल जिलाअध्यक्ष राहुल ठकराव , लकेश निंगवाल , प्रताप भाई ,रमा भाई , वेस्ता भाई चिन्या भाई क़ुतुब भाई , सलीम भाई , उसन भाई छक़तला पूर्व सरपंच आदी कार्यकर्ता मौजूद थे !