वन मंत्री से मिले अतिथि शिक्षक, महापंचायत में की गई घोषणाओं को अमल में लाने की मांग की

May

आलीराजपुर। अतिथि शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर वन मंत्री नागरसिंह चौहान को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा कि 2 सितम्बर 2023 को अतिथि शिक्षक महापंचायत मे की गई सभी घोषणाओं के आदेश आचार संहिता से पूर्व जारी कर अमल में लाए जाएं। 

ज्ञापन मे कहा पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा महापंचायत में की गई घोषणा का आजाद स्कूल अतिथि शिक्षक मध्यप्रदेश हार्दिक स्वागत, वंदन अभिनन्दन करता है। आपसे करबद्ध निवेदन करता है कि पूर्व मुख्यमंत्री के द्वारा 2 सितम्बर 2023 को अतिथि शिक्षक हित को ध्यान में रखते हुए अपने अतिथि शिक्षक महापंचायत में जो घोषणाएँ की है। उन्हें आचार संहिता लगने से पूर्व आदेश जारी कर अमल निम्नानुसार किया जायें।

  1. अनुभव और वरिष्ठता के आधार पर अतिथि शिक्षकों की विभागीय परीक्षा आयोजित करने हेतु आदेश जारी किये जायें।

  2. अनुभव और वरिष्ठता के आधार पर शिक्षकों का 12 माह का अनुबंध किया जाये तथा वर्तमान में प्रमोशन और स्थानान्तरण प्रक्रिया से बहार न करते हुये रिक्त पदों में वरियता के आधार पर रखा जायें।

  3. अनुभव और वरिष्ठता के आधार पर अतिथि शिक्षकों को शिक्षक भर्ती में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जायें।

  4. 4 माह से वेतन ना मिलने के संबंध में पारिवारिक समस्या को देखते हुवे भुगतान किया जायें।

ज्ञापन में कहा यदि सरकार आचार संहिता लगने से पूर्व उपरोक्त सभी घोषणाओं के आदेशों को जारी कर अमल नही करती है तो मध्यप्रदेश के 70,000 अतिथि शिक्षकों का भविष्य जो सुरक्षित करेगा हम उनका साथ देने को तैयार है।

इस अवार पर जिला अध्यक्ष भीका गणावा, जिला सचिव लोगसिंह चौहान, जिला उपध्याक्ष हिरू कलेश, भाबरा से कैलाश मेंड़ा, राजेन्द्र चौहान, कट्टीवाड़ा ब्लॉक अध्यक्ष हरसिंह धाकड़, अमरसिंह गाडरीया और महेन्द्र मंडोड जाबेट से शेरू भूरिया, सेमलीया सस्तिया ब्लॉक उदयगढ़ उपाध्यक्ष दिनेश कनेश एवं ब्लॉक सोण्डवा से हंशराज जमरा आदि अतिथि शिक्षक उपस्थित थे।