युवाओं ने घर घर जाकर चिड़ियां के लिए बॉक्स बांटे

0

आलीराजपुर। मन मे अच्छी सोच हो और उस पर सेवा भावना का पुट हो तो फिर युवा कुछ भी कर सकते है। जी हाँ ऐसा ही कुछ युवाओं ने किया जिसमें समाज मे एक सेवा का सकारात्मक सन्देश पहुँचे। चिड़िया दिवस के अवसर पर असाड़ा राजपूत समाज के उर्जावान युवा तुषार तंवर के नेतृत्व में लाइफ सेवियर ग्रुप के द्वारा गर्मी में पक्षी को रैनबसेरा उपलब्ध कराने का प्रयास किया।

इस टीम में असाड़ा राजपूत समाज के युवा हर्ष चौहान, प्रधुमन  पवार, जय परिहार, पार्थ गेहलोत ओजस्विनी तंवर, दामिनी तंवर, ओजस चावड़ा, नित्या तंवर सिद्धि चौहान, रूहानी चावड़ा, रिद्धि सोलंकी का सहयोग रहा। ग्रुप के सदस्यों ने शहर के 100 लोगो को अपने घर आंगन बगीचे में लगाने चिड़िया बॉक्स निशुल्क वितरित किये, जिनमे  कलेक्टर राघवेंद्रसिंह पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह, कोतवाली थाना प्रभारी शिवराम तरोले सहित अन्य 100 घरों में चिड़िया बॉक्स वितरित किए।

लाइफ सेवियर ग्रुप वैसे तो जिला अस्पताल के समाज सेवी डॉ प्रमेय रेवड़ियां के सहयोग औऱ सुझावों से रक्त दान की सेवा देता रहा है, लेकिन बढ़ती गर्मी को देखते हुए युवाओं के मन मे कुछ करने का विचार आया  की चिड़िया दिवस पर चिड़ियों के लिए रेन बसेरा वितरित किया जाय। सहमति बनी और 2 दिन के अल्प समय मे 100 बॉक्स तैयार कर वितरित किये।

युवाओं को प्रोत्साहन देने में आइस्क्रीम व्यापारी गुजरात पानवाड़ के हेमंत जोशी, आलीराजपुर के समाजसेवी दिलीप गुप्ता, पीयूष राठौड़, उदित माहेश्वरी राहुल चौहान ने बॉक्स उपलब्ध कराए।

आलीराजपुर से कॉल आया कि चिड़िया दिवस पर युवा घरौंदा  वितरित करना चाहते है, तो दुकान पर रखे बॉक्स मैने पहुँचाये क्योंकि ये सेवा भी बड़ी सेवा है।

हेमंत जोशी, व्यवसायी पानवड़ (गुजरात)

होली के अवकाश पर टीम के साथी  घर आये तो बातों ही बातों में  निर्णय हुआ कि कुछ करना है, तो चिड़िया दिवस पर घरौंदे बना वितरित किये।

तुषार तंवर आलीराजपुर

Leave A Reply

Your email address will not be published.