भाजपा मंत्रियों द्वारा लोकसभा में प्रतिपक्ष नेता राहुल गांधी के खिलाफ विवादित बयानबाजी को लेकर कांग्रेस ने ज्ञापन सौंपा

0

आलीराजपुर। विगत दिनों केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री रवनीतसिह बिट्‌टू एवं उप्र के राज्यमंत्री रघुराजसिंह द्वारा लोकसभा मे प्रतिपक्ष नेता राहुल गाँधी के खिलाफ विवादित बयानबाजी को लेकर जिला कांग्रेस ने मंगलवार को थाना प्रभारी के नाम ज्ञापन सोपकर कड़ी कार्यवाही की माँग की है। इस अवसर पर पूर्व विधायक मुकेश पटेल, जिला कांग्रेस अध्यक्ष ओमप्रकाश राठौर, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कमलेश पचाया, कैलाश चौहान, तरुण मंडलोई, धनसिंह चौहान, सोनू वर्मा, मनीष चौहान, राजू चौहान, ईरफ़ान मंसूरी सहित बड़ी संख्या मे कांग्रेसजन मौजूद थे ।

कांग्रेस द्वारा सोपे गए ज्ञापन मे बताया गया की लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी पूर्व अध्यक्ष राहल गांधी के विरूद्ध 15 सितम्बर को केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री रवनीतसिह बिट्‌टू ने सार्वजनिक रूप से कहा कि राहल गांधी देश के नंबर वन आंतकी है, उनके विरूद्ध ईनाम घोषित होना चाहिए, बिट्ट् ने यह भी कहा कि वे हिन्दुस्तानी नहीं है, उन्हें देश से प्रेम नहीं है तथा देश तोडने वालों मे उनका हाथ है । कांग्रेस नेताओं ने बताया की केंद्रीय राज्यमंत्री के इस तरह की बयानबाजी से कांग्रेसजन आहत हुवे है, जबकि पूरा देश जानता है कि राहुल गाधी के पिता स्व, श्री राजीव गांधी ने देश के लिए क्या योगदान ओर बलिदान दिया है, उनकी दादी स्व. श्रीमती इदिरा गाधी ने देश के लिए शहादत दी है तथा राहुल गाधी की रंगों में उनका ही रक्त वह है तथा वह सच्च देशभक्त है। उनके प्रति अपशब्दों का सार्वजनिक रूप से प्रणोग उनका अपमान किया गया है। वही 16 सितम्बर को इंदौर में उप्र के राज्यमंत्री रघुराजसिंह ने सार्वजनिक रूप से कहा के राहुल गांधी के खिलाफ अनर्गल टिपण्णी की है, जो निंदनीय है ।

मंत्री रघुराजसिंह द्वारा श्री राहुल गाधी के प्रति अपशब्दों का प्रयोग कर उनका सार्वजनिक रूप से अपमान किया गया है,  उनके प्रति अनर्गल बयानबाजी कर देश में अशाति फैलाने का प्रयास किया गया है । काग्रेसजनों की और से निवेदन है कि भाजपा मंत्रियों के अनर्गल बयानबाजी तथा राहुल गांधी का अपमान करने पर उनके विरूद्ध भारतीय न्याय संहिता के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर उन्हें तत्काल गिरफ्तार किया जाए तथा उनके विरूद्ध न्यायालय में प्रकरण दर्ज कठोर से कठोर दिलाया जाएं, जिससे कि देश को बाटकर साम्प्रदायिक सदभाव बिगाड़ने वाली ताकतों को सजा मिल सके, जो कि न्यायोचित होगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.