नवागत चौकी प्रभारी माधुसिंह हाड़ा ने ली‌ ग्राम सुरक्षा समिति की बैठक

May

बरझर से इरशाद खान की रिपोर्ट 

बरझर बढ़ती चोरी की वारदातो को रोकने व आगामी त्योहारी को शांत पूर्वक मनानें को लेकर नवागत चोकी प्रभारी एमएस हाडा ने ग्राम पंचायत भवन बरझर में ग्राम सुरक्षा समिति सदस्य ओर ग्रामवासियों की बैठक ली । 

बैठक में नवागत चोकी प्रभारी हाडा ने ग्राम में बढ़ती चोरी की वारदातो को रोकने को लेकर ग्राम वासियों से बात की ओर कहा कि रात्रि में अपने अपने घरों के मकान के आगे और पिछे लाइट जलाकर रखें व सरपंच हिमसिग बारिया से स्टेट लाइट खंबों पर बंद है उसे चालू करवाने को कहा । जिससे गस्त में रात्रि में परेशानी ना हों और  पुलिस को सहयोग करने की बात ग्रामीणों से कहीं  चर्चा के दोरान चोकी प्रभारी ने कहा रात्रि गस्त में पुलिस के द्वारा ग्राम में चार जगाह पॉइंट लगाएं है निम चोक ,  पांचाल मोहल्ला ,  हनुमान मंदिर चौराहा , महिंद्रा रोड पर पुलिस के पाइंट रहेंगे वहीं रात्रि में दो व चार पहिया वाहनों को रोक कर तलाशी ली जाएगी । चोकी प्रभारी ने कहा पुलिस के पास पर्याप्त बल नहीं होने के चलते रात्रि गस्त में गांव वासी पुलिस को सहयोग करे जिससे वारदातो को रोका जा सके इस पर ग्रामवासियों ने भी पुलिस को सहयोग करने की बात कही व हर पांइट पर पुलिस के साथ रात्रि गस्त करने को कहा जिससे ग्राम में सुरक्षा बनी रहै । बैठक में आगामी मोहर्रम के त्योहार में भाईचारा से मनाने को लेकर कहा । अभी तक बरझर शांतप्रिय कस्बा है । सभी समाजन त्यौहार को भाईचारे से मनाते आ रहे हैं । गाम सरपंच हिमसिग बारीया ने भी पुलिस को पुरा सहयोग करने की बात कही । बिजली के खंबों पर जहां बंद है स्टैंड लाइट चालू करने को कहा साथ ही रात्रि में पुलिस को सहयोग बनाएं रखने कि बात कही बैठक में इरसाद ख़ान ने भी चौंकी प्रभारी व सरपंच के समक्ष अपनी बात रखी।

बैठक में ये थें विशेष रूप से मौजूद 

बैठक में चोकी प्रभारी हाडा , एएसआई संतोष राजपुत , सरपंच हिमसिह बारिया , पंच ईरसाद खान , मागीलाल प्रजापत , हातिम बोहरा , गोरधन राठोर , धना प्रजापत , कांतिलाल  ,सुरेश पांचाल , कुतबी हुसैन , एजाज खान , सोहन लाल साहू , योगेस साहु ,  शान्तीलाला प्रजापत , चोकीदार व बड़ी संख्या में ग्राम वासी उपस्थित रहे ।