चोरों ने व्यापारी को बंधक बनाकर दिया वारदात को अंजाम

0

बरझर से इरसाद ख़ान की रिपोर्ट

आजाद नगर भाबरा के बरझर में बदमाशों ने चौरी की वारदात को अंजाम दिया रात करिब 1 बजे के लगभग बरझर मेन सड़क मार्ग पर महेन्द्र पंचाल के मकान में पिछे के दरवाजे के निचे से खोदकर ऊपर निकलकर दरवाजा खोला ओर अन्दर प्रवेश किया घर में महेन्द्र पंचाल अकेले थे जेसे ही तिजोरी सांग से खोली वेसे ही महेन्द्र पंचाल उठ गये परन्तु तीन बदमाश होने के चलते महेन्द्र पंचाल को अन्दर बंधक बनाकर रखा ओर दो तिजोरियां उनके सामने तोड़ी और सौने चांदी के ज़ेवर रहित नगदी रूपये ले कर फरार हो गये साथ ही महेन्द्र पंचाल की लायसेंसी बाराबोर बंदुक भी बदमाश ले गये । जेसे ही पिछे के रास्ते बदमाश भागे वेसे ही महेन्द्र पंचाल आगे का दरवाजा खोलकर आवाज़ लगाई महोल्ले के लोग पहुंचते वहां तक अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले।

 *बिजली गुल होने का फ़ायदा उठाया बदमाशों ने* 

बरझर क्षेत्र में रात्रि में बिजली रात भर गुल थी जिसका फायदा बदमाशों ने उठाया और वारदात को अंजाम दिया । बरझर पुलिस चौकी का स्टाफ रात्रि गश्त की तारीफ घटना स्थल पर ग्रामीणों ने सभी का कहना था बिजली ना होना गांव में अंधेरा छाया रहना ही वारदात को अंजाम दिया गया रात भर से गई बिजली 4.45 बजे आई ‌ । पुलिस चौकी प्रभारी हाडा के नेतृत्व में लगातार बरसात के मौसम से लेकर अच्छी गश्त की गई और वारदात के समय में घटना स्थल से ठीक नजदीक पुलिस गश्त ही कर रही थी जेसे ही आवाज सुनाई दी चौकी प्रभारी हाडा मौके पर तुरंत पहुंच गये।

चौकी प्रभारी ने रात्रि में ही वारदात की जानकारी वरिष्ठ अधिकारी को दी । मप्र की सीमा से लगे गुजरात थानों पर भी सुचना दी । रात भर पुलिस घटनास्थल पर ही रही ताकी वारदात की जगह सबेरे डोग पहुंचेगा जहां से बदमाश दिशा – रास्ते गुजरकर गये पुलिस को बदमाशों तक पहुंचने के लिए मददगार साबित होगा ।

 *इससे पहले भी बंदुक ले गये थे बदमाश*

बरझर में करीब 12-15 साल पहले अबुजर अली बोहरा के मकान में बदमाशों घुसे थे नगदी ओर बंदुक ले गये थे । परन्तु गुजरात राज्य में बदमाश पकड़ा थे उसमें बरझर से बंदुक चौरी करना कबुला था । परन्तु अबुजर अली की बंदकू बरझर पुलिस तक पहुंची तो अबुजर अली ने बंदुक की हालत देखकर लेने से ही मना कर दिया और आज भी भाबरा थाने पर जप्त है ।

पिछे नदी होने का फायदा उठाते हैं बदमाश

हर बार बदमाशों ने नदी होने का फायदा उठाकर उसी मकान की लाइन में से अब तक सात वारदातों को अंजाम दिया है । इससे पहले जीतू समरथ राठोड़ , संदीप – बसन्त लाल शाहू , अब्बासी हातीम अली हुसेनी अली हुसैन , मन्नान अली इशाक अली सहित दुकानों मकानों को निशाना बनाया नदी होने के चलते छुपने व भागने के लिए बदमाशों को आसानी रहती है

Leave A Reply

Your email address will not be published.