बरझर में पांच जगह चोरी की कोशिश, एक जगह बदमाश हुए सफल

0

बरझर से इरसाद खान की रिपोर्ट‌

‌आलीराजपुर जिले की पुलिस चौकी बरझर कस्बा हमेशा चोरी की वारदात को लेकर सुर्खियों में रहता है और उस को अंजाम आज रात एक मकान में घुस कर वारदात को अंजाम देकर ग्रामीणों को मुख्यमंत्री की बरझर थाने की घोषणा याद दिला ही दि ।  

  आजाद नगर भाबरा के अन्तर्गत पुलिस चौकी बरझर में आज रात बदमाशों ने पांच जगह पर वारदात को अंजाम देने की कोशिश की परन्तु एक जगह फिरोज़ खान हमीद खां के यहा ही सफल हो पाये । बदमाश ऊपर की छत दरवाजा खोला कर निचे प्रवेश‌ कर दुकान में रखे गल्ले से 50 हजार अधिक रूपये , सोना चांदी के जेवरात व एक बकरी ले गये । साथ ही भगतसिह की गुमटी तोड़ नास्ता , बीड़ी ले गये वहीं गोपाल व जवरसिह कटारा के यहां खोदा परन्तु सफलता नही मिली व शाबेरा बेन के यहां कि पिछे की खिड़की की जाली तोड़ते वक्त निंद खुलने से बदमाश भाग निकले ।‌                     ‌                              ‌ बरझर पुलिस रात भर छकाते रहे बदमाश हुये सफल‌‌

रझर पुलिस को रात में बदमाशों  का पता चल गया था की एक जगह सफल नहीं हो रहे तो दुसरी जगह मौका देकर सेंध लगाने कि कोशिश कर रहे हैं ।  बरझर पुलिस सक्रिय भी हो गई थी । परन्तु बदमाश भी पुलिस से शातिर दिमाग के थै रात भर छकाते रहे ओर सबेरे 4 बजे आखिर पांचवीं जगह पुलिस को चकमा देकर हाथ साफ़ करने में कामयाब हो ही गये ।

बरझर पुलिस पर आम जनता को भी विश्वास, हुईं वारदात का होगा खुलासा‌

अब बरझर पुलिस खुद को चकमा देकर हाथ साफ़ करने वाले बदमाशों को पकड़ने के लिए डोग से लेकर अपने ख़ुफ़िया तंत्र से सम्पर्क कर बदमाशों तक पहुंचने को लेकर अपनी मुहिम चालू कर दी है । डोग भी मोरीफलीया के रास्ते गुजरात बाडर की ओर निकला । डाग के साथ पुलिस फोर्स भी चल रहा है । इससे पहले भी दुसरे चोकी प्रभारी के कार्यकाल की चोरी के बरझर पुलिस ने दो चोरियों का खुलास कर जेल भेज चुके हे । यह संयम चौकी प्रभारी अखिलेश मण्डलोई को चकमा देकर वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश अब मण्डलोई की गिरफ्त में कब आते हैं । यह आने वाला समय बतायेगा परन्तु पुलिस पर जनता को पुरा भरोसा ज़रूर है की अखिलेश मण्डलोई बदमाशों तक पहुंच कर सलाखों के पिछे ज़रूर डालेंगे‌।

थाना प्रभारी पहुंचे मौके पर

‌आजाद नगर भाबरा थाना प्रभारी विजय देवड़ा भी घटना स्थल पहुंचे और मौक़ा मुआयना किया साथ ही ग्रामीण के कहने पर थाना प्रभारी देवड़ा ने रात भर चल रहे धाबो वाले से रात्री 8 बजे बंद करने व जब तक सीसीटीवी केमरे ना लगे तब तक धाबे नही खोलने के लिए कहा है । जल्द बदमाश पुलिस की गिरफ्त में आने की बात कही है।

‌‌11 माह हो गये मुख्यमंत्री की घोषणा आज भी पुरी नहीं हुई

जिले में चोरी की वारदातों को लेकर चिंतित कस्बा पुलिस चौकी बरझर जो हमेशा वारदात होती रहती है । जिसे लेकर विभागीय अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधि भी वाकिफ हैं । जिसे लेकर जोबट विधानसभा उप चुनाव में वोटों की चाहत में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 15 सितम्बर 2021 को रिंगोल गांव में पुवॅ विधायक माधव सिंह डावर की मांग पर बरझर पुलिस चौकी को थाना बनाने की घोषणा मंच से कर दि । परन्तु आज भी जनता उस घोषणा के 11 माह के इंतजार के बाद भी पुलिस थाना बनने की वाट जो रही है । थाना बनने को  लेकर फाईल कहा दबी पड़ी है ये विधानसभा चुनाव में  याद जरूर आएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.