पर्यावरणविद व सामाजिक चिंतक के एन गोविंदाचार्य की अलीराजपुर यात्रा 4 मार्च को, पंचेश्वर मंदिर प्रांगण में देंगे व्याख्यान

May

पीयुष चन्देल, अलीराजपुर
आलीराजपुर। 28 दिन के नर्मदा प्रवास पर निकले पर्यावरणविद और चिंतक के एन गोंविदाचार्य की यात्रा 4 मार्च को आलीराजपुर पहुंचेगी। यात्रा का स्थानीय बस स्टैण्ड पर स्वागत करने के पश्चात् पंचमुखी हनुमान मंदिर से शहर के मुख्य मार्ग होते हुए यात्रा पंचेश्वर मंदिर पहुंचेगी जहां गोविंदाचार्य मंदिर प्रांगण में व्याख्यान देंगे। मदनलाल राठौड ने जानकारी देते हुए बताया कि यात्रा को लेकर पिछले कई दिनों से विभिन्न बैठकों के माध्यम से तैयारियां की जा रही है।
यात्रा के उदेद्श्य को लेकर सामाजिक चिंतक गोविंदाचार्य ने बताया कि इसमें दो धाराएं हैं। एक धार्मिक-आध्यात्मिक और दूसरी अध्ययन-प्रवास की। अध्ययन-प्रवास के जरिए सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक पहलुओं को देखते हुए हम सभी आ रहे हैं। गोविंदाचार्य ने कहा, देश को आजाद हुए 70 साल हो गये। 70 सालों में क्या -क्या हो जाना चाहिए। हुआ कि नहीं हुआ, हुआ तो कितना हुआ। इन सभी बातों का समावेशन है इस यात्रा में। गोविंदाचार्य के साथ दिल्ली से पत्रकारों और आध्यात्मिक चिंतकों का एक समूह नर्मदा यात्रा और अध्ययन प्रवास में शामिल हैं।