नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर में माली समाज ने अन्नकूट का आयोजन किया

0

नानपुर। कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष में श्री नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर बड़ चौक नानपुर में माली समाज द्वारा भगवान को छप्पन भोग लगाकर महा आरती के बाद अन्नकूट का आयोजन किया। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने सम्मिलित होकर पूजन, दर्शन के साथ अन्नकूट प्रसाद ग्रहण किया।

प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी माली समाज के वरिष्ठ सदस्यों के सान्निध्य में समाज के सभी सामाजिक बंधुओं के सहयोग से बड़ चौक स्थित भगवान श्री नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर में छप्पन भोग, अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें सर्वप्रथम भगवान का आकर्षक श्रंगार एवं मंदिर की विशेष साज सज्जा की गई । पंडित अखिलेश शर्मा द्वारा भगवानजी का विशेष पूजन किया गया एवं छप्पन भोग लगाकर महा आरती की गई। रणछोड़ राठौड़ परिवार की ओर से 56 भोग चढ़ाया गया।

बड़ चौक में ही मंदिर के सम्मुख माली समाज की सभी परिवार जनों ने सामूहिक आरती में भाग लिया एवं ढोल, आतिशबाजी के साथ भगवान की आराधना कर अन्नकूट उत्सव को मनाया। इस अवसर पर अन्य समाज सहित माली समाज की महिला मंडल एवं बच्चों की उपस्थिति भी रही। समाज के अध्यक्ष मनीष( गजानन)माली ने बताया कि इस वर्ष समाज के प्रत्येक घर से सहयोग प्राप्त कर पूरे ग्राम वासियों के लिए यह विशेष आयोजन किया गया। जिसमें सभी समाज वर्ग के श्रद्धालुओं ने उपस्थित होकर आरती व प्रसादी का लाभ लेकर आयोजन को सफल बनाया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.