निरीक्षण के दौरान जेल में बंद केदियों से चर्चा कर समस्‍या जानी

0

आलीराजपुर। माननीय उच्च न्यायालय जबलपुर के द्वारा जारी निर्देष के अनुपालन में नियमित रोस्टर अनुसार आज दिनांक 29 जून 2022 को पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर श्री मनोज कुमार सिंह के द्वारा जिला जेल अलीराजपुर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जेल में बन्द महिला/पुरूष केदियो के रहनें की स्थिति, भौजन की गुणवत्ता, पीने के पानी की व्यवस्था एवं चिकित्सा सुविधा इत्यादि के संबंध में जेल उप अधिक्षक श्री जे0एस0 बाथम से चर्चा की गई तथा उक्त चर्चानुसार जेल का भ्रमण कर बंद केदियों से भी इस संबंध में जानकारी ली गई।

जेल में बंद केदियो हेतु भौजन की गुणवत्ता को देखनें के लिये केदिया की मैस का निरीक्षण किया गया, मैस मे तैयार हो रहे भोजन के मेन्यू के संबंध में जानकारी ली गई एवं केदियों से भी जेल प्रषासन द्वारा दिये नियमितरूप से दिये जा रहे भोजन के संबंध में पूछा गया। निरीक्षण के दौरान जेल के सभी बेरेक का निरीक्षण किया गया, जहां सभी बेरेक में स्वच्छता ठिक पाई गई। एक बेरेक में पंखा खराब स्थिति में होना पाये जानें से जेल उप अधिक्षक श्री जे0एस0 बाथम को उक्त पंखें को तत्काल रिपेयर करवानें हेतु निर्देषित किया गया। 

पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर श्री मनोज कुमार सिंह के द्वारा बताया गया कि माननीय उच्च न्यायालय जबलपुर के द्वारा जारी निर्देषों के अनुक्रम में मेरे द्वारा जिला जेल का नियमित रोस्टर अनुसार निरीक्षण किया गया, जहां मेरे द्वारा जेल में बंद महिला/पुरूष केदियों से उनके रहनें, खानें, पीनें इत्यादि के संबंध में जानकारी ली गई तथा उनकी समस्याओं के संबंध में जानकारी ली गई।  

Leave A Reply

Your email address will not be published.