नियमों के प्रति जागरूकता लाने यातायात पुलिस कर रही जागरूक, स्कूल बस की चैकिंग भी की

आलीराजपुर। पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास के निर्देशानुसार एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप पटेल के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस अलीराजपुर के द्वारा सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम व आमजन में यातायात नियमों के प्रति जागरुकता लाये जाने संबंधी कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है । 

इस क्रम में यातायात पुलिस के द्वारा हाट-बाजार, सार्वजनिक स्थान व स्कूल – काँलेजों में जाकर पम्पलेट्स, फ्लेक्स, बेनर व पी.ए. सिस्टम के माध्यम आम-जन को यातायात के नियमों के बारे में बताया व समझाया जा रहा है । जिससे की लोग सड़क दुर्घटनाओं से बच सकते है व चैंकिंग के दौरान चालानी कार्यवाही से भी बच सकते है । यातायात पुलिस के द्वारा शहर के मुख्य चौराहो – तिराहों पर यातायात जागरुकता संबंधी बड़े – बड़े होर्डिंग भी लगाये गये जिसकी सहायता से लोग दुर्घटना की गंभीरता व उसके बचाव को भी जान सके। 

साथ ही यातायात पुलिस अलीराजपुर द्वारा स्कूल बसों की भी नियमित चैंकिंग की जा रही है व समस्त स्कूल बसों के बीमा, फिटनेस, परमीट, पीयुसी, मेडिकल बाँक्स, स्पीड गवर्नर, इमरजेंसी गेट आदि की जांच की जा रही है। वाहन चालक–परिचालक के भी सत्यापन संबंधी कार्यवाही कर उन्हे समझाईस दी जा रही है, कि वाहनो को निर्धारित गति से ही चलाये , शराब का सेंवन नही करे और सड़क दुघर्टना से बचें।

Comments are closed.