शांति समिति की बैठक में उठा गो तस्करी का मुद्दा

May

जितेंद्र वाणी, नानपुर

अलिराजपुर जिले के नानपुर में पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर जिले के सभी थानों पर आगामी ईद  व अन्य त्योहारों के मद्देनजर रखते हुए नानपुर थाना प्रभारी मुकेश कनासिया ने ग्राम के गणमान्य जनप्रतिनिधि पत्रकार समाजसेवी ग्राम पंचायत सरपंच सकरी समरथ सिंह मोर्य सभी समाज जनों के प्रमुख हिन्दू संघठन  मुस्लिम समाज बोहरा समाज आदि समाजो के प्रमुख को बुला कर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान क्षेत्र से होकर की जाने वाली गो तस्करी का मुद्दा भी उठा।

बैठक में जावरा में हुई घटना के बारे में बताते हुए थाना प्रभारी ने बताया कि नानपुर में हर त्योहार शांति से मनाते जाते है जो भी असामाजिक तत्व कुछ भी गड़बड़ी करता है तो तत्काल फोन पर सूचना देवे ग्राम में शांति बनी रहे सभी मिल जुल कर रहे ग्राम विकास की बात करे वही सरपंच द्वारा जल्द ही गांव में सीसी टीवी कैमरे लगाए जाने का आश्ववासन दिया गया।

बड़ी बात आज फिर गो वंश को ले जाकर हो रही गो तस्करी को रोकने के लिए बजरंग दल व अन्य समाजजनों ने नानपुर थाना प्रभारी को सख्त कार्रवाई करने के लिए बोला गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार नानपुर पुलिस थाने के सामने से होकर सेज़गाव रोड होते हुए ककराना नर्मदा नदी से बोट के जरिये महाराष्ट गो तस्करी की जाती है जिसमे बड़े बड़े लोग इस गो हत्या की तस्करी में शामिल है उनके खिलाफ कार्रवाई भी न के बराबर की जाती है जिसको गम्भीरता से लेते हुए थाना प्रभारी ने जुए सट्टे गो तस्करी करने वालो के खिलाफ अभियान चला कर कार्रवाई की जाएगी।