झोलाछाप डॉक्टर की भरमार, सब कुछ जानते हुए भी नहीं हो रही कार्रवाई

0

नानपुर। अलीराजपुर जिले के नानपुर में झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार हो गई है। स्वास्थ्य सेवाओं के नाम से गरीबों को लूट रहे हैं।

नानपुर में लगभग 25 बंगाली डॉक्टरों ने अवैध रूप से अपने किलनिक संचालित कर रखे हैं। बंगाली डॉक्टरों में बंगाल गुजरात वह अन्य राज्यों से आकर नानपुर में दुकानें खोलकर आसानी से क्लिनिक चला रहे हैं। सब कुछ जानते हुए भी जिम्मेदार अधिकारी इस संबंध में कार्रवाई नहीं करते। प्रत्येक बंगाली डॉक्टर ने खून, पेशाब अन्य जांच के नाम से भी क्लिनिक खोल रखे हैं। जिसमें 15 से 20 पलंग भी बेधड़क लगाकर इन गरीब आदिवासियों से मनमाफिक राशि वसूल रहे है। फर्जी डिग्री धारी होने के बावजूद इनके क्लीनिक धड़ल्ले से चल रहे हैं। सब कुछ जानते हुए भी जिम्मेदार अधिकारी कार्रवाई से क्यों पीछे हट रहे हैं वही m d डॉक्टर की डिग्री किसी ओर की है और ईलाज ओर कोई कर रहे जिसकी डिग्री है वह भलेही कहि रहता हो पर ईलाज जनरल भी करते है और कोई भी यह सोचने प्रश्न है।

जिम्मेदार बोले

नानपुर स्वास्थ केंद्र के मेडिकल डॉक्टर कलाम बघेल ने बताया कि हम जल्दी ही उच्च अधिकारी से बात कर टीम गठित कर बंगाली डॉक्टरों के द्वारा चला रहे अवैध क्लिनिक पर कार्रवाई कर एफआईआर करवाएंगे

वही होली मोहल्ले में संचालित पटेल क्लिनिक के संचालक नितिन पटेल बात हुई तो बताया में मास्टर आफ डिग्री है जो A से Z तक का ईलाज कर सकता हु।

नितिन पटेल गुजराती

Leave A Reply

Your email address will not be published.