चुनाव में जीतने का दावा करते हुए सरपंच ने फिजूल खर्च करने की बजाए पर्यावरण संरक्षण को चुना

0

नानपुर से जितेंद्र वाणी

आलीराजपुर जिले की खरपाई ग्राम पंचायत में ग्रामीणों के द्वारा एक नई पहल की गई। सरपंच पद पर जीतने का दावा करने के बाद जुलूस, डीजे और अन्य कामों में रुपए खर्च करने की बजाए विजय प्रत्याशी ने पर्यावरण संरक्षण को चुना।

नवनिर्वाचित सरपँच मानसिंह भाई ने बताया कि एक जुलाई को हुए पंचायत चुनाव में भाजपा ग्रामीण मंडल के अध्यक्ष की जीत का दावा करते हुए दावेदारी करते हुए आदिवासी समाज मे यह पहली बार ऐसा देखने को मिला है जो जिले भर में चर्चित हो रहा है। 

ग्रामीणों ने बताया कि मध्यप्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री की मंशा अनुसार पर्यावरण संरक्षण के लिए वृक्षारोपण होना आवश्यक है। एक तरफ विजय का दावा करते हुए जुलूस में व्यर्थ खर्च ना करते हुए ग्रामीणों द्वारा वृक्षारोपण करना बहुत ही सराहनीय है। इसी तरह नानपुर में सरपँच सकरी समरथ सिंह मोर्य की प्रचंड बहुमत से जीत का संकल्प लेते हुए बुज़ुर्गो के पैर पढ़ कर आशीर्वाद लिया शाल श्री फल देकर सफल कार्यकाल के लिए बुजुर्गों ने आशीर्वाद लिया। वार्ड क्रमांक 6 से पंच पद के लिए खड़े हुए जितेन वाणी ने भी अपनी जीत  का दावा करते हुए वार्ड की सभी छोटी छोटी कन्याओं का पूजन कर कन्याओं के पैर पढ़ कर आशीर्वाद लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.