नवीन पटवारियों-तहसीलदार के साथ हुई घटना के विरोध में मौन धारण कर ज्ञापन सौंप, जनमित्र शिविर में गए पटवारी

May

पियुष चन्देल, अलीराजपुर

गत दिनों मध्यप्रदेश के अलग अलग जिलों में 5 पटवारी की शासकीय ड्यूटी के समय आने जाने से वाहन दुर्घटनाओं में मृत्यु हो गयी जिसमे 3 महिला पटवारी भी शामिल है। शासकीय अवकाश, त्यौहार के दिन भी पटवारी की ड्यूटी अथवा किसी काम के बहाने कभी भी फोन लगाकर किसी भी समय बुला लिया जाता है, जिससे पटवारीयो में मानसिक तनाव और परिवार को समय न दें पाने का डर बना रहता है, जिसका असर उनके दैनिक जीवन मे देखा जा सकता है।
गत दिनों हरदा जिले में भी 2 महिला पटवारी को अवकाश के दिन ड्यूटी पर बुलाया गया था और देर शाम जब वो अपने तहसील कार्यालय से वापस जा रही थी, तब उनके साथ एक दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें मौके पर ही एक महिला पटवारी की मौत हो गयी जबकि दूसरी की इलाज के दौरान 4 दिन में मौत हो गयी। इस घटना के बाद प्रदेशभर के पटवारीयों में आक्रोश है, और वो इसका विरोध कर रहे हैं।
इस संबंध में पटवारी संघ अलीराजपुर द्वारा दीये गए ज्ञापन में इस घटना की जांच कर सबंधित अधिकारी पर कड़ी कार्यवाही करने, मुआवजा देने और परिवार के एक सदस्य को नोकरी देने की मांग की गई।
वही तेलंगाना में महिला तहसीलदार को केबिन में घुसकर जिंदा जला दिया उसके खिलाफ भी सख्त सजा फांसी देने की मांग और ऐसी घटनाओं को रोकने हेतु सख्त कानून बनाने की मांग पटवारी संघ जिला अलीराजपुर द्वारा की गई। ज्ञापन देने के पूर्व अनुविभागीय राजस्व कार्यालय में समस्त पटवारी ओर स्टाफ द्वारा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अलीराजपुर श्री पांडे के सामने 2 मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी उसके बाद ज्ञापन मुख्यमंत्री व राजस्व मंत्री के नाम दिया गया।
इस दौरान मध्यप्रदेश पटवारी संघ जिलाध्यक्ष अलीराजपुर के नितेश अलावा, सचिव पूरनसिंह ठकराव, कोषाध्यक्ष पदमलाल जमरा, राघु जमरा, महेंद्र गड़रिया, राजेश पालिया, अन्क्लेश चौहान, रोहित पड़ियार, राकेश वाघेला, गलसिंह नारगवा, अभयसिंह चौहान, लोकेंद्र चौहान, गोविंद नारायण चौहान, दिनेश बघेल, रवि डुडवे सहित काफी संख्या में राजस्व विभाग के कर्मचारी उपस्थित रहे।

 

)