तालाब में डूबने से 2 बालकों की हुईं मौत पर शोक संतप्त परिवारो से मिल विधायक ने सांत्वना दी

0

 मयंक विश्वकर्मा @ आम्बुआ

आम्बुआ से लगभग 12 किलोमीटर दूर विधानसभा क्षेत्र जोबट के ग्रामीण क्षेत्र कुण्ड में विगत दिनों तालाब में डूबने से मौत हो जाने वाले दो बालको के परिवारों में जाकर क्षेत्रीय विधायक  कलावती भूरिया ने ढाढस बंधाया तथा हर संभव मदद का आश्वासन दिया। शासन की योजना अनुसार आर्थिक मदद हेतु प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया तथा विधायक निधि से सहायता देने की घोषणा भी की।
जानकारी के अनुसार ग्राम कुण्ड में 4 मार्च को एक वृद्धा के निधन पर उसके अंतिम संस्कार हेतु ग्रामीण श्मशान घाट गए थे। उनके साथ ही मेम्बर फलिया के दो बच्चे क्रमश कुलदीप पिता इडला(12) सुरेश पिता भुवान(12) भी गए थे। समीप स्थित तालाब में पड़ी एक डोंगी (छोटी नाव) जिसे मछली पकड़ने के उपयोग में लाया जाता है ग्रामीणों के अनुसार यह नाव कौन लाया था किसने तालाब पर रखी किसी को पता नहीं है। इसी नाम में दो बच्चे बैठकर तालाब में चले गए तथा नाव पलट जाने से वे गहरे पानी में डूब गए घटना के समय वहां कोई मौजूद नहीं होने से बचाया नहीं जा सका। जब सब घर आए तो पता चला कि बच्चे नहीं लौटे हैं खोजने पर तालाब किनारे उनके चप्पल जूते देख आशंका हुई कि शायद बच्चे डूब न गए हो पानी में तलाश किया गया। मगर नहीं मिले तथा अंधेरा हो जाने के कारण तलाश बंद कर 5 मार्च को पुनः तलाशी अभियान चलाया गया तो गहरे पानी के नीचे कीचड़ तथा घास में दोनों बच्चों के शव मिले।

घटना की जानकारी विधायक को भोपाल में विधानसभा सत्र के दौरान पता चली विधानसभा का अवकाश होने के कारण क्षेत्रीय विधायक  कलावती भूरिया 7 मार्च को पीड़ित परिवारों से उनके गृह ग्राम कुण्ड के मेम्बर फलिया में जाकर मिली तथा सांत्वना प्रदान की। शासन की योजना अनुसार तथा विधायक निधि से आर्थिक मदद का आश्वासन दिया यहां से आगे ग्राम कोटबू में भी एक शिक्षक की विगत दिनों सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो जाने से शोक संतप्त परिवारों को वहां जाकर ढाढस बंधाया। विधायक के साथ विधायक प्रतिनिधि अमान पठान, नारायण सिंह चौहान तथा आम्बुआ, भौरदू, झोरा, दरकली, रामसिंह की चौकी ,खरखड़ी तथा वड़ी, कुण्ड, कोटबू ,कांग्रेसी कार्यकर्ता साथ में उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.