जोबट विधायक पटेल की पहल रंग लाई, आम्बुआ से सेजावाडा तक टू लेन रोड़ का शिलान्यास समारोह 30 जनवरी को

आलीराजपुर । एनएच-56 दाहोद गुजरात बॉर्डर से मप्र के ग्राम आम्बुआ तक 27.59 किमी लंबे टू लेन हाइवे रोड़ (पेव्ड शोल्डर के साथ) सड़क निर्माण की क्षेत्रवासियों की बहुप्रतीक्षित मांग मंगलवार 30 जनवरी मंगलवार को पूरी होने जा रही है। इस सम्बंध में जानकारी देते हुए जोबट विधायक सेना महेश पटेल ने बताया कि 30 जनवरी दोपहर 2 बजे लाल परेड मैदान भोपाल में भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडग़री के मुख्य आतिथ्य एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता एवं अन्य मंत्रीगण ओर सांसद-विधायकों आदि गणमान्य जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रदेश में 8038 करोड़ रु की लागत से कुल 498 किमी लम्बी 15 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास समारोह आयोजित होने जा रहा है।

इस परियोजना में दाहोद गुजरात बॉर्डर से आम्बुआ तक 27.59 लम्बी सड़क निर्माण परियोजना भी शामिल है, जो कि 370.74 करोड़ रु की लागत से पूर्ण होगी।  उक्त समारोह में जोबट विधायक सेना महेश पटेल को भी बतौर अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। इस बाबद सचिव सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आमन्त्रण भेजकर उन्हें सूचित किया गया है। आदिवासी बाहुल्य पिछड़े क्षेत्र को यह अमूल्य सौगात मिलने पर विधायक पटेल ने सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडग़री ओर मुख्यमंत्री डॉ. यादव को धन्यवाद सहित आभार व्यक्त किया है। उल्लेखनीय है कि ग्राम आम्बुआ से गुजरात सीमा के सेजावाडा तक हाइवे सड़क निर्माण की मांग वर्षो से क्षेत्रवासी कर रहे थे। इस मार्ग की लड़ाई पूर्व में जोबट की स्व. कलावती भूरिया ने लड़ी थी । उसके बाद जोबट की निर्वाचित विधायक सेना महेश पटेल ने लड़ी। पिछले विधानसभा चुनाव में सेना पटेल का प्रमुख मुद्दा यह रोड़ निर्माण ही था । इस बाबद उन्होंने भारत सरकार से निरंतर पत्राचार किया तथा भोपाल जाकर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को उक्त मार्ग को लेकर मांग पत्र देकर टू लेन रोड़ की पुरजोर मांग रखी थी । आखिरकार विधायक पटेल के अथक प्रयासो से यह सड़क निर्माण की मांग पूरी हो गईं । 

सेना पटेल ने बताया कि यह टू लेन सड़क बन जाने के बाद अलीराजपुर जिला मुख्यालय से एवं अन्य क्षेत्र से दाहोद गुजरात आवागमन का मार्ग सुगम हो जाएगा ओर लोगो को यात्रा करने मे आसानी होंगी । उन्होंने बताया कि इस निर्माण कार्य मे जो भी परेशानी आएगी, उसे क्षेत्र की जनभावना अनुसार दूर कर सड़क निर्माण को शीघ्र पूर्ण करवाया जाएगा। विधायक पटेल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एवं मुख्यमंत्री डॉ. यादव से झाबुआ से जोबट ओर जोबट से अलीराजपुर होकर गुजरात के सरदार सरोवर तक फोर लेन सड़क निर्माण की मांग की । इस संबंध मे उन्होंने केंद्रीय मंत्री गडकरीजी को पत्राचार भी किया है।  विधायक पटेल ने बताया कि विधानसभा चुनाव में उनके द्वारा जो भी वादे किए गए थे वो प्राथमिकता के साथ जल्द पूरे किए जाएंगे। जोबट विधानसभा क्षेत्र मे विकास की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी, इसके लिए सतत प्रयासरत रहूंगी ।

Comments are closed.