जागरूक होंगे तो ही बेहतर विकास संभव- विधायक पटेल

May

 फिरोज खान@अलीराजपुर 

बच्चे, युवक युवतियां, महिलाएं और पुरूष जागरूक होंगे तो ही क्षेत्र का बेहतर विकास संभव है। इसलिए हर व्यक्ति अपने गांव, कस्बे और शहर के विकास के लिए जागरूकता रखे। चाहे वो फिर निर्माण, शिक्षा, स्वास्थ्य या अन्य कोई भी मामला हो। हर व्यक्ति अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होकर समस्याओं को सामने लाए और गलत कार्य या बात होने पर आवाज जरूर उठाएं। ये बात विधायक मुकेश पटेल ने गुरूवार को चांदपुर में बालक कन्या प्रावि और मावि में सर्वशिक्षा अभियान के तहत 16 लाख रूपए की लागत से निर्मित होने वाले भवन के भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान कही।
विधायक पटेल ने कहा कि बच्चे अपने गांव के प्रति जागरूक रहे। गांव की कोई भी समस्या हो तो हमे बताएं, उसका समाधान करने के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा। उन्होने कहा कि हर माता पिता का सपना होता है कि बच्चे अच्छे पद और व्ययवसाय में जाए। आप पूर्ण मनोयोग से पढाई करके अच्छे पद पर पहुंच सकते है। अपने गुरूजनों की बात पर अमल करे।

शिक्षको की कमी का मुद्दा उठाया
इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद पालकों ग्रामीणों ने विद्यालय में शिक्षकों की कमी का मुद्दा उठाते हुए बताया कि स्कूल में पूर्व से शिक्षकों की कमी बनी हुई थी। इसके बावजूद शिक्षकों को अतिशेष दिखाकर स्थानांरित कर दिया गया। जिसके कारण विघालय में पढाई प्रभावित हो रही है। उन्होने स्कूल शिक्षकों का स्थानांतरण निरस्त कर शिक्षको की पूर्ति करने की मांग की। ग्रामीणों ने बताया पूरे विधानसभा क्षेत्र के कई स्कूलों में इसी प्रकार शिक्षकों को अतिशेष बताकर स्थानांतरित किया गया है। जिसके कारण कई स्कूलों में पढाई प्रभावित हो रही है। जिस पर विधायक पटेल ने कहा कि इस संबंध में शीघ्र आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

आगलगोटा, कदवालिया और दीपा की चोकी में किया भूमिपूजन

वहीं विधायक पटेल ने ग्राम आगलगोटा में 10 लाख 20 हजार रूपए की लागत से सीसी रोड निर्माण, कदवालिया में विधायक निधी से 5 लाख रूपए की लागत से नाली निर्माण, दीपा की चोकी में 8 लाख 12 हजार की लागत से सीसी रोड और विधायक निधी से 7 लाख 92 हजार लागत के पुलिया निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया।

ये थे मोजुद

कार्यक्रम के दौरान विक्रमसिंह भाटिया, श्याम राठौड, आशुतोष पंचोली, शंभु पटेल, प्रकाश पटेल, मनोज, रूपाल भाई, दौलत भाई, भुवानसिंह बामनिया सहित ग्रामीण मौजूद थे।

 

)