जनसुनवाई में आए 20 ओवदन, अधिकारियों ने सुनी समस्याएं

आलीराजपुर। प्रति मंगलवार के भांति जनसुनवाई का आयोजन संयुक्त कलेक्टर सुश्री प्रियांशी भंवर एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री तपीस पांडे की अध्यक्षता में जनसुनवाई कक्ष में आयोजित की गई है। जनसुनवाई में विभिन्न शिकायतों से संबंधित 20 आवेदन पत्र प्राप्त किए गए ।

इस दौरान उदयगढ विकासखंड के  ग्राम भांडा खापर के निवासियों ने आवेदन दिया कि ग्राम में लगभग 25 सौ की आबादी निवासरत है जहां सिर्फ 1 नलकूप होने के कारण पानी की समस्या बनी रहती है पानी की समस्या को समाप्त करने के लिए अन्य फलियों में भी नलकूप खनन किया जाए । संयुक्त कलेक्टर सुश्री भंवर एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री तपीस पांडे ने इन शिकायतों को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को सौंप कर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए ।

इसी तरह अलीराजपुर विकास खंड के ग्राम बोरकुआ निवासी श्रीमती भूरी चमेलका ने आवेदन दिया कि उसके पति की मृत्यु सड़क दुर्घटना में 2 वर्ष पूर्व हुई थी लेकिन आज तक उसे विधवा पेंशन का लाभ नहीं मिल रहा पाया है साथ ही ससुराल द्वारा कृषि भूमि से भी वंचित किया जा रहा है उन्होंने आवेदन किया की हक की भूमि उन्हें दिलाई जाए साथ ही उन्हें शासन अंतर्गत  पेंशन की भी व्यवस्था की जाए। इस आवेदन को लेकर संयुक्त कलेक्टर सुश्री भंवर ने संबंधित अनुविभागीय अधिकारी को जांच कर और संबंधित को पात्रता अनुसार पेंशन दिलवाने के निर्देश दिए । इस दौरान सीसी रोड. , जमीन विवाद , कब्जा , नाली निर्माण , विद्युत ट्रांसफार्मर लगवाने आदि से संबंधित शिकायतों के आवेदन प्राप्त किए और संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया की समस्त प्रकार की शिकायतों का समय सीमा मे पूर्ण कर प्रतिवेदन जिला मुख्यालय को अवगत कराए । इस दौरान संबंधित विभाग प्रमुख उपस्थित थे।

Comments are closed.