जिला स्तरीय युवा कार्यकर्ता मंडल प्रशिक्षण शिविर गायत्री प्रज्ञा पीठ में संपन्न हुआ

May

छकतला। अखिल विश्व गायत्री परिवार शांति कुंज हरिद्वार के निर्देशन में पूरे प्रदेश में एक दिवसीय जिला स्तरीय युवा कार्यकर्ता  प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है,उसी क्रम में अलीराजपुर जिले में युवा कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन सोंडवा तहसील के गायत्री प्रज्ञा पीठ छकतला में 26 जून को सम्पन्न हुआ। 

जिला स्तरीय युवा कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में मुख्य अतिथि गायत्री परिवार जिला अलीराजपुर के जिला समन्वयक श्री संतोष जी वर्मा,ओर विशेष अतिथि जिला युवा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक देवेन्द्र सिंह भयडीया थे। कार्यक्रम में अलीराजपुर, जोबट, भाभरा(शहीद चन्द्रशेखर आज़ाद नगर), कट्ठीवाड़ा और सोंडवा तहसील के प्रत्येक मंडलों के सक्रिय युवा कार्यकर्ता इस शिविर में शामिल हुए।

इस युवा कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में स्वागत उद्बोधन गायत्री प्रज्ञा पीठ छकतला के परिव्राजक रामलाल तोमर (बाबा) द्बारा   दिया गया।इस प्रशिक्षण शिविर में विभिन्न विषयों पर प्रशिक्षकों ने उपस्थित सभी प्रशक्षणार्थियो को प्रशिक्षित किया।जिसमे:- युग निर्माण ओर हमारा युवा जाग्रति अभियान पर – प्रो. डॉ. प्रदीप जी कनेश, युवा मंडल, संगठन का स्वरूप पर श्री देवेंद्रसिंह भयडीया,कार्ययोजना, पंच महाअभियान पर श्री भूरसिंह भिंडे जी,तथा वंदनीया माता की जन्म शताब्दी में युवा मंडलो कि भावी कार्ययोजना पर जिला समन्वयक श्री संतोष जी वर्मा ने उद्बबोधन दिया। उन्होंने ने युवा वर्ग से कहा कि राष्ट्र के व मिशन के कर्णधार है,यदि युवा अपनी शक्ति और ऊर्जा को धर्म और समाज सेवा में लगाता है तो हमारा  धर्म और राष्ट्र उन्नति कि और बढ़ सकतें हैं। इसके लिए युवाओं को व्यसन, फैशन और टेंशन से बचना होगा। और हमारी संस्कृति से जुड़ना होगा। इसी के साथ जिला युवा प्रकोष्ठ का पुनर्गठन कर सक्रिय युवाओ को दायित्व सौंपे गए जिसमे
1. देवेन्द्र सिंह भयडीया, मुंडला,सोंडवा,( जिला संयोजक ),

  1. जतन चौहान बडदली,सोंडवा( सह संयोजक),

  2. सूरसिंह चौहान – युवा जोड़ो अभियान जिला प्रभारी,

  3. कमलेश राठौड़ (अलीराजपुर)- व्यशन मुक्ति अभियान जिला प्रभारी

  4. विजय वास्केल (अट्ठा,सोंडवा),- वृक्ष गंगा अभियान जिला प्रभारी

  5. सुन्दरसिंह सेमलिया(जोबट),- आदर्श ग्राम योजना अभियान, जिला प्रभारी,

  6. भावेश शाह(शहीद चन्द्रशेखर आज़ाद नगर),- बाल संस्कार शाला, जिला प्रभारी

  7. राकेश भयडीया(बेजडा,सोंडवा)- गृहे गृहे गायत्री यज्ञ अभियान जिला प्रभारी,

  8. प्रतीक राठौड़(अलीराजपुर)- जल शुद्धिकरण अभियान, जिला प्रभारी।

इस प्रकार उपस्थित सभी परिजनों के प्रस्ताव ओर समर्थन से जिला युवा प्रकोष्ठ का पुनर्गठन जिला समन्वयक संतोष वर्मा कि उपस्थिति में किया गया। प्रशिक्षण शिविर का संचालन इंग्लेश तोमर, तहसील सह समन्वयक सोंडवा द्बारा किया गया।तथा आभार प्रदर्शन कृष्णा सोलंकी, नव चेतना केंद्र सोंडवा प्रभारी के द्वारा किया गया।ओर अंत में शांति पाठ लालसिंह डोड़वा ,युवा प्रकोष्ठ तहसील संयोजक सोंडवा द्बारा किया। पश्चात भोजन प्रसादी के बाद शिविर का समापन किया गया।