स्कीम का झांसा देकर लोगों से की ठगी, कहा था टीवी, चक्की और वाशिंग मशीन मिलेगी, पैसे लेकर गए तो अब तक नहीं लौटे

0

बुरहान बंगड़वाला, खरडू बड़ी

दो लोगों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में आटा चक्की टीवी और वाशिंग मशीन की स्कीम देकर ग्रामीणों से ठगी की गई। इसे लेकर एसपी कार्यालय और पुलिस थाने में आवेदन दिया गया है। आवेदन में कहा गया कि दो लोगों द्वारा जुलाई में रामा  ब्लॉक के गांव खरडू बड़ी के साथ कई गांव में जाकर डायरेक्ट सेलस्फोर्स इंडिया नामक कंपनी का प्रचार किया गया था। उन्होंने लोगों को बताया कि कंपनी द्वारा अभी ऑफर निकाला गया है जो की 5000 में आटा चक्की यानी घर घंटी टीवी वाशिंग मशीन एवं फ्रिज मिलेगा। 

इन दो लोगों ने स्कीम बताकर की ठगी। शिकायतकर्ता ने फोटो उपलब्ध कराया।

यह कहकर लोगों को अपने जाल में फंसाया और लोगों से ₹5000 ले गए गांव खरडू बड़ी में शांतिलाल चौहान को जुलाई 2023 को 14000 रुपये में आटा चक्की दी थी जिसके बाद पुनः वह व्यक्ति शांतिलाल चौहान के पास आए और उन्हें गोल्डन लाइन में एक ऑफर का झांसा दिया। जिसमें कहा कि आपको ऑफर मिलता है कि  किन्हीं पांच लोगों को 5000 में पंखा चूल्हा होम थिएटर या अन्य सामग्री के साथ घर घंटे ,टीवी ,वाशिंग मशीन ,और फ्रिज में से कोई एक सामग्री मात्र 5000 में ऑफर के तहत मिल जाएगी ।जिसके बाद उन्होंने गांव के पांच लोगों से ₹25000 की ठगी कर उन्हें 15 अगस्त को आपका माल डिलीवर हो जाएगा कहकर चले गए और जब 15 अगस्त के बाद आज दिनांक तक नहीं लौटे। 

इस वाहन से आए थे दो लोग।

उनका जो नंबर है उन पर कॉल किया जाता है तो मोबाइल स्विच ऑफ बता दिया जाता है उनका मोबाइल नंबर 7600365781 है जो की काफी समय से बंद आ रहा है जो डायरेक्ट सेल्स फोर्स इंडिया कंपनी है जिनका इन लोगों को बिल दिया गया उसमें एड्रेस जी 8,9,10 सिल्वर स्टार कंपलेक्स चांडलोदिया अहमदाबाद 388421 बताया गया है और जो व्यक्ति जिस गाड़ी में आए थे वह मारुति की स्विफ्ट गाड़ी जिसका  नंबर जीजे 09 बीएफ 6725 है। एक व्यक्ति ने उन्हें 10000 रुपये  नगद दिए वहीं 15000 रुपये ऑनलाइन ट्रांजैक्शन किया जिसमें सामने वाले का नाम सुरेश किस्तूरचंद्र नामक व्यक्ति में डलवाये गए।

इस पूरे मामले की जानकारी के बारे मे दिनांक 27 अगस्त 2024 को झाबुआ थाने एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर आवेदन दिया गया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.