सर्वर नहीं कर रहा काम, राशन के लिए गरीब हो रहा परेशान

0

बुरहान बंगड़वाला, खरडू बड़ी

जिले भर में यूआईडी सर्वर कभी बंद रहने तो कभी धीमी गति से चलने से गरीबो का राशन वितरण डाउन हो गया है। यह समस्या रामा ब्लॉक के ग्राम खरडू बड़ी के साथ उमरिया वजंत्री की उचित मूल्य की दुकान पर भी देखने को मिल रही करीब एक सप्ताह से अधिक हो गया है। 

पीओएस मशीन ठीक तरह से नहीं चल पाने के कारण उचित मूल्य की दुकान पर राशन लेने के लिए घंटो इंतजार करना पड़ रहा है। जैसे की अभी किसानों की फसलों को बचाने के लिए किसान खेत मे पानी सिचाई ओर खाद बीज के लिए टाइम नहीं दे पाते है।कई किसान लोग अपना काम छोड़ कर राशन लेने के लिए उचित मूल्य की दुकान पर सुबह से ही पहुँच जाते है लेकिन यहाँ आकर पता चलता है कि कभी सर्वर बंद हो जाता है तो कभी धीमी गति से चलता है जिसके लिए सुबह से शाम तक अपनी पर्ची निकालने के लिए इंतजार करना पड़ता है। इसी के साथ ग्रामीण महिलाओं भी अपना घर का काम छोड़ राशन लेने के लिए सुबह से उचित मूल्य की दुकान पर पहुँच जाती है जिनको भी शाम हो जाती है अपनी बारी का इंतजार करते करते। उचित मूल्य की दुकान पर आए लोगो का कहना है कि कभी कभी हम अपना  सारा काम काज छोड़ कर पूरे पूरे दिन भर उचित मूल्य की दुकान पर हो जाता है और कभी कभी 2 से 3 दिनों तक हमारा नम्बर नहीं आता है इसलिए हम शासन प्रशासन से मांग करते है कि इस समस्या का जल्द से जल्द हल कर ताकि किसानों को अपना राशन टाइम पर मिल जाये और किसान भी अपनी खेती भी टाइम पर संभाल सके।

जनपद उपाध्यक्ष पति रमेश डामोर का कहना है कि गरीब किसान अपना काम काज छोड़ राशन लेने सुबह से उचित मूल्य की दुकान पर आ जाते है और शाम हो जाती है जिसके बाद फिर यहाँ इनको बोला जाता है कि सर्वर नहीं चल रहा तो किसान कैसे अपना कामकाज करेगा? मेरी शासन प्रशासन से निवेदन है कि जो भी समस्या आ रही है उसे ठीक कराया जाए ताकि सभी को राशन मिल पाए। सेल्समैन नानू डामोर का कहना है की हमारे द्वारा यहां पर जो भी लोग राशन लेने आ रहे है उनकी पर्ची निकालने की कोशिश कर रहे है लेकिन इसमे एक व्यक्ति की पर्ची निकलने में 10 से 15 मिनट लगता है। आगे से ही सर्वर नहीं चल रहा है जिसकी शिकायत हमने हमारे फ़ूड अधिकारी से की है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.