लाइनमैन की मन मर्जी से एक माह से लाइट से वंचित है ग्रामीण, खेत में तार टूट कर गिरा, हो सकती है कोई बड़ी दुर्घटना

May

सिराज भाई बंगड़वाल, खरडू बड़ी

सरकार बिजली को लेकर लगातार ग्रामीण क्षेत्र की ओर आकर्षित होते हैं लेकिन विद्युत मंडल एवं लाइनमैन की मनमानी से परेशान हो रहै है ग्रामीण एक माह पहले तार टूटने की जानकारी लाइनमैन को दी गई और जो तार टूटा है वह  खेत में गिरा हुआ है ऐसे में अभी बारिश का समय और बोवनी के लिए किसान अपने खेतों की साफ़ सफाई करते हैं और तार टूटकर खेत में गिरा है जिससे बड़ी दुर्घटना हो सकती है जो तार का पोल है वह भी गिरने की स्थिति में है ग्रामीण द्वारा कई बार लाइनमैन को इसकी जानकारी दी गई जिसके बाद लाइनमेन द्वारा खेत मे गिरे तार को देख कर भी अनदेखा किया गया और ना ही ग्रामीण की लाइट चालू की गई। 

रामा ब्लॉक के गांव खरडू बड़ी की ताराघाटी के गबला पिता रालु वसुनिया ने बताया कि मेरे घर की लाइन एक माह से बंद है और मेरे घर के पास जो खेत में पोल है उसका विधुत लाइन का तार पोल से नीचे खेत में गिर गया है जिसकी जानकारी मेरे द्वारा यहां के लाइनमैन निलेश सोलंकी को कहीं बार अवगत कराने के बाद भी लाइनमैन द्वारा तार को  देखकर भी अनदेखा किया जा रहा है।अभी बारिश का समय एवं बोवनी के लिए हमको खेत में जाकर खेतों की साफ सफाई करनी होती है ऐसे में बच्चे बूढे महिलाएं के साथ कोई दुर्घटना होती है इस तार को लेकर तो उसका  जिम्मेदार कौन होगा ? इससे पहले जो लाइनमैन थे पांडे जी वह हमेशा किसान एवं गरीबों के लिए ऐसी घटनाओं पर तुरंत लाइनमैन को भेज कर लाइन ठीक करवाते थे लेकिन जब से लाइन मेंन आया है निलेश सोलंकी वह अपने मन मर्जी से काम करता है आज एक माह से मेरे घर की बिजली नहीं है ऐसे में हमें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिसकी कोई विधुत मंडल के आलाधिकारी भी ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसी लापरवाही की ओर ध्यान नही दे रहे है।

खरडू बड़ी कि जो विधुत लाइन है वो सभी लाइन हेल्पर के भरोसे चल रही है कभी भी विधुत सप्लाई का वोल्टेज कम आता है तो हमे हर बार लाइन मैन को फ़ोन करते है तो उनका जवाब आता है कि मै हेल्पर को भेज कर चेक करवाता हु।

विद्युत मंडल पारा के जेई सुनील मंडलोई ने बताया कि ये मामला मेरे संज्ञान में नही है और ऐसे कोई मामला है तो कस्टमर को आफिस पर  रिपोर्ट लिखवाना पड़ेगा। जिससे मेरे संज्ञान में आ जाए।