महिलाओं ने चारभुजाधाम से बालीपुर धाम तक निकाली यात्रा, मां बाघेश्वरी के दर्शन भी किए

May

विजय मालवीय, बड़ी खट्टाली

चारभुजा धाम खट्टाली की गुरुभक्त महिला मंडल के नेतृत्व में बालीपुर धाम यात्रा का शुभारंभ रविवार प्रातः  हुआ। लगभग 80 से अधिक महिलाओं द्वारा निकाली गई यात्रा चारभुजा धाम बड़ी खट्टाली से आरंभ होकर बाग में माँ बाघेश्वरी के दर्शन कर अन्य स्थानों से होती हुई बालीपुर धाम पहुंची ।  स्वयं  बालीपुर सरकार संत श्री योगेशजी महाराज ने समस्त महिलाओं का स्वागत सत्कार कर यात्रा की समस्त महिलाओं को आश्रम में प्रवेश करवाया।

इसके बाद संत श्री श्री 1008 बालिपुर सरकार योगेशजी महाराज ने श्रद्धालु महिलाओं से कहा कि सत्संग का आयोजन जिस स्थान पर होता है वहां भगवान स्वयं किसी न किसी रूप में मौजूद रहते है। उन्होंने कहा कि मान्यता है कि उस स्थान की पवित्रता भी बढ़ जाती है जहां सत्संग का आयोजन किया जाता है। आपने ने कहा कि कहा जाता है कि  सत्संग सुनना सुनाना बड़े भाग्य की बात होती है। उन्होंने कहा कि धार्मिक आयोजन जहां हमारी प्राचीन संस्कृति को जीवित रखने में सहायक होते है वहीं धार्मिक आयोजनों से मन में आए बुरे विचार भी दूर होते है। संतश्री  ने कहा कि आज की भाग दौड़ भरी जिंदगी में अगर हम तनाव से छुटकारा पाना चाहते है तो हमें धार्मिक आयोजनों का सहारा लेना ही होगा। हम जो करते है उसी की पुनरावृत्ति हमारे बच्चे भी करते है इसलिए हमें हमारे बच्चों को भी अच्छे संस्कार देना है जिससे उनका जीवन सफल हो। संतश्री ने आगे भी ऐसे आयोजन होते रहे ऐसे प्रयास हेतु मार्गदर्शन दिया।तथा  हमे धर्म जागृति के लिए विशेष प्रयास करने की अबश्यकता है इस बात पर भी जोर दिया । 

समस्त महिलाओं व गुरुभक्तों द्वारा आश्रम में ही तैयार भोजन प्रसादी ग्रहण की गई। महिलाओं द्वारा मधुर भजनों की प्रस्तुति देकर उपस्थित समस्त गुरुभक्तों का मनमोह लिया गया। इस मौके पर चारभुजा धाम की समस्त महिलाये उपस्थित रही। महिलाओ द्वारा संत श्री का शॉल श्रीफल भेटकर,उनसे आशीर्वाद लिया। यात्रा देर रात वापिस चारभुजा धाम खट्टाली पहुंची। यात्रा का आयोजन चारभुजा धाम की समस्त महिला मंडल के नेतृत्व रहा।