नए वर्ष में नए गेहूं का श्री गणेश किया गया, सफेद सोने की बंपर आवक

0

सिराज भाई बंगड़वाला,  पारा

नये वर्ष में सीजन की पहली फसल के गेंहू का श्री गणेश आज जिला मुख्यालय के ग्राम पारा में किया गया। बताया गया कि आज दिनांक 12 जनवरी को रबी फसल की पहली सीजन के गेहूं ओकार मावी हिडी बड़ी जो कि अपनी पहली सीजन की पहली फसल गेंहू  5 क्विंटल लेकर आज गुरुवार को पारा हाट बाजार में लेकर गए थे जहाँ पर लखपुरा स्थित मिल पर ले गए जहाँ पर मधुकर ट्रेडर्स के व्यापारी सिद्धार्थ तलेसरा एवं दलाल सौरभ कोठारी ने 3006 रुपये क्विंटल में लिया।

मधुकर ट्रेडर्स के मालिक ने बताया कि यह नये वर्ष के पहली सीजन का पहला अनाज है जिसका आज श्री गणेश किया गया। इसी के साथ ही आज गुरुवार को त्यौहार को देखते हुए किसान भाइयों ने अपने सीजन की फसल कपास को बेचने पारा हाट बाजार में लेकर गए हाट बाजार में सफेद सोना यानी कपास की आवक ज्यादा होने से कपास की कीमत ज्यादा नही मिली। डीसीएच कपास का भाव 7250 रुपये क्विंटल वही एमसीएच 7800 रुपये प्रति क्विंटल बिका।

व्यापारियों ने बताया कि किसान भाइयों ने पूरी सीजन के कपास स्टॉक कर रखा था ।लेकिन त्यौहार को देखते हुए आज गुरुवार को हाट बाजार में लेकर आये लेकिन कपास की आवक लगभग 1500 से 1600 क्विंटल से ज्यादा होने के कारण कपास के भाव ज्यादा नहीं देखने को मिला। सफेद सोने की बंपर आवक से पारा में ट्रेक्टर एवं वाहनों की लंबी कतार देखने को मिली।

Leave A Reply

Your email address will not be published.