मुख्यमंत्री और राजस्व मंत्री के सामने रखी मांगे

0

बड़ी खट्टाली।  जोबट विधानसभा क्षेत्र की विधायक श्रीमती सुलोचना रावत ने भोपाल  में प्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान से भेंट कर जोबट विधानसभा क्षेत्र की महत्वपूर्ण समस्याओं से अवगत कराया। श्रीमती रावत ने शिक्षा पेयजल जल स्वास्थ विद्युत एवं सड़कों के प्रस्ताव मुख्यमंत्री को प्रेषित किया। एवं त्वरित निराकरण की  विशेष पहल  की श्रीमती रावत ने मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया।

टांडा से कट्ठीवाड़ा एवं जोबट से नानपुर मार्ग का कार्य शीघ्र पूर्ण करवाया जाए साथ ही जोबट नानपुर मार्ग पर  वन विभाग द्वारा सड़क निर्माण कार्य में बाधा उत्पन्न की जा रही है उसे तो त्वरित निराकरण किया जावे। साथ ही जोबट विधानसभा क्षेत्र में अधिक का अधिक विद्युत डीपी लगवाई जावे विधायक श्रीमती रावत ने प्रदेश के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत से भेठकर जोबट विधानसभा क्षेत्र की राजस्व संबंधित विभिन्न समस्याओं से बिंदुवार अवगत कराया। एवं निराकरण की पहल की श्रीमती रावत ने राजस्व मंत्री को बताया कि उन्होंने उप चुनाव के दौरान जोबट विधानसभा क्षेत्र में हर एक ब्लॉक स्तर पर राजस्व के विभिन्न शिविर लगाने का आश्वासन दिया था। जिसमें जमीन के नामांतरण बंटवारा एवं  नाम दुरुस्ती करण हेतु शिविर लगाए जाए गोविंद सिंह ने विधायक श्रीमती रावत को आश्वासन दिया कि शीघ्र ही जोबट विधानसभा क्षेत्र में जोबट उदयगढ़, भाबरा, कट्ठीवाड़ा, आदि स्थानों पर राजस्व व के शिविर लगवाए जाएंगे। गोविंद सिंह ने कहा कि मैंने चुनाव में जोबट विधानसभा क्षेत्र में जो जो वादे किए थे वे हर संभव पूरा करेंगे। 

श्रीमती रावत ने उदयगढ़ में नवीन तहसील बनाने का प्रस्ताव प्रेषित किया, एवं आग्रह किया कि उदयगढ़ में टप्पा तहसील है, जिसे  शीघ्र तहसील बनाया जाए। विधायक श्रीमती रावत ने आदिम जाति कल्याण मंत्री मीना सिंह से भेंट कर विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया, एवं जोबट विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न छात्रावासों एवं आश्रमों में सीट वृद्धि हेतु प्रस्ताव  दिए, साथ ही जोबट विधानसभा क्षेत्र में अनेक हाई स्कूल एवं हाई सेकेंडरी में प्राचार्य के रिक्त पद है, जिसकी तत्काल  पूर्ति करवाई जावे।  श्रीमती रावत ने मंत्री महोदय को अवगत कराया कि आदिम जाति कल्याण विभाग के स्वीकृत कार्य तत्काल प्रारंभ करवाई जावे, साथ ही जोबट विधानसभा क्षेत्र में अनेक जगह आदिवासी विकास विभाग के  दो वर्ष पूर्व से स्वीकृत है, तथा उन कार्यों के भूमि पूजन भी हुए हैं, लेकिन कार्य अभी तक  प्रारंभ नहीं हुए हैं। कुछ स्थानों पर मुझे भ्रमण के दौरान छात्र छात्राओं ने बताया कि स्वीकृत कार्य नियु भरकर खड़े हैं। श्रीमती रावत ने विभिन्न शालाओं के उन्नयन के प्रस्ताव आदिम जाति कल्याण मंत्री को प्रेषित की है, श्रीमती रावत ने कानकाकड़,आंबुआ, बड़ी खट्टाली,अमखुट ,जोबट, उदयगढ़, बरझर, भाबरा, कट्ठीवाड़ा,  सेजावड़ा, खण्डल, आदि स्थानों के स्कूलों की समस्याओं से अवगत कराएं। एवं आदिम जाति कल्याण मंत्री से आग्रह किया कि वे अलीराजपुर जिले का शीघ्र ही भ्रमण करें ताकि आदिवासी विभाग की विभिन्न गतिविधियां की जानकारियां आप स्वयं रूबरू होकर देखें। विधायक श्रीमती रावत ने प्रदेश के गृह सचिव डॉ राजेश राजौरा से भोपाल में भेठकर जोबट विधानसभा क्षेत्र में कानून व्यवस्था की सविस्तार जानकारियां प्रदाय की, श्रीमती रावत ने गृह सचिव से आग्रह किया कि जोबट विधानसभा क्षेत्र में अनेक जगह स्टाफ की अत्यधिक कमी है।

श्रीमती रावत ने गत दिनों जोबट में हुई घटना से भी गृह सचिव को अवगत कराया अलीराजपुर जिले में आने का निमंत्रण दिया जिसे गृह सचिव ने स्वीकार करते हुए कहा कि उनका झाबुआ जिला पुराना है एवं झाबुआ जिले में भगोरिया के दौरान जरूर आएंगे अलीराजपुर जिले में भी जरूर आऊंगा। विधायक श्रीमती रावत ने प्रदेश के लोक  विभाग के प्रमुख सचिव पूर्व झाबुआ कलेक्टर नीरज मंडलोई से भेट कर जोबट विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न लोक निर्माण विभाग एवं सड़कों की समस्याओं से अवगत कराएं, वाह निराकरण की पहल की। श्रीमती रावत ने बताया कि टांडा से कट्ठीवाड़ा मार्ग का कार्य धीमी गति से चल रहा है। तथा इस मार्ग पर स्वीकृत पुल पुलिया शीघ्र ही बनवाई जावे साथ ही जोबट नानपुर मार्ग पर ग्राम मोई में वन विभाग द्वारा रोड निर्माण में जो बाधाएं उत्पन्न की जा रही है। उसे शीघ्र लोक निर्माण विभाग एवं वन विभाग से चर्चा कर दूर करवाई जावे, इस संबंध में एमपीआरटीसी को तत्काल आवश्यक निर्देश दिए जावे,श्रीमती रावत ने जोबट से अलीराजपुर वाया चमार बेगड़ा बड़ी खट्टाली खंडाला केवटु होकर अलीराजपुर तक टूलेन रोड निर्माण का प्रस्ताव प्रेषित किया। साथ ही भंडाखपर से बोरझाड़ तक नवीन रोड निर्माण एवं उदयगढ़ से आंबुआ तक नवीन रोड निर्माण  के प्रस्ताव विधायक श्रीमती रावत ने प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई को प्रेषित की है। एवं आग्रह किया कि वे शीघ्र ही अलीराजपुर जिले का भ्रमण जरूर करें तब जोबट विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण नीरज मंडलोई ने आश्वासन दिया कि मार्च में जरूर अलीराजपुर जिले में भ्रमण करेंगे। उक्त जानकारी हमारे प्रतिनिधि को चर्चा के दौरान क्षेत्रीय विधायक श्रीमती सुलोचना रावत जी ने दी इस अवसर पर विशाल रावत भी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.