बारिश से घटिया निर्माण की खुली पोल : 67 करोड़ की लागत से बनी जोबट-नानपुर व्हाया खट्टाली सड़क धंसने लगी

0

विजय मालवी, बड़ी खट्‌टाली

मध्यप्रदेश में 15 महीने की कांग्रेस की सरकार रही। जिसमें जोबट, व्हाया खट्टाली, नानपुर मार्ग स्वीकृत हुआ था। तब के म.प्र. शासन के नर्मदा घाटी विकास एवं पर्यटन विभाग मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री रहे सुरेन्द्रसिंह बघेल के मुख्य अतिथ्य में 13 फरवरी 2020 को जोबट में उक्त मार्ग का भूमिपूजन किया था। उक्त रोड की क्षेत्रवासियों की वर्षों पुरानी मांग थी जो पूर्व क्षेत्रीय विधायक स्वर्गीय कलावती भूरिया के अथक प्रयासों से संपन्न हुई थी।

जोबट-नानपुर व्हाया खट्टाली 22 किलोमीटर सड़क निर्माण करीब 67 करोड़ रुपये की लागत से किया गया। खट्टाली से 5 किमी दूर जोबट मार्ग पर सड़क धंस गयी। घटिया निर्माण सामग्री की पोल खोलते हुए धंसी सडक़ के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आसपास मौजूद लोगो ने बताया कि उक्त सड़क धंसने से कई वाहन असंतुलित हो रहे थे, कई तो गिरने से बाल बाल बचे। ज्ञात रहे कि उक्त सड़क निर्माण को लेकर ग्रामिणवासियो ने सडक निर्माण की गुणवंता को लेकर गंभीर सवाल उठाए थे। साथ ही ग्रामिणवासियो ने पूर्व विधायक स्वर्गीय कलावती भुरिया एवं जिला प्रशासन से इसकी शिकायत भी की थी। जिसको लेकर पूर्व विधायक स्वर्गीय कलावती भूरिया ने संबधित ठेकेदार ओर अधिकारियो को जमकर फटकार भी लगाई थी।

अधिकारी और ठेकेदार नहीं दे रहे जवाब

मामले के संबंध में जानकारी लेने के लिए लोक निर्माण विभाग के एसडीओ विजय पटेल को मोबाइल लगाया तो उन्होंने नहीं उठाया। इसके अलावा सड़क निर्माण करने वाले महू के ठेकेदार राकेश पाटीदार को भी फोन लगाया तो उन्होंने भी जवाब देने के लिए फोन नहीं उठाया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.